DMs of 13 districts including Araria changed

बिहार में बड़े पैमाने पर IAS ऑफिसर्स का तबादला, अररिया सहित 13 जिलों के DM बदले गए

बिहार में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। लंबे अर्से से स्थानांतरण की प्रतीक्षा कर रहे बिहार के कई जिलों के डीएम सहित विभिन्न विभागों में कार्यरत सीनियर आईएएस अधिकारियों का शनिवार की रात तबादला कर दिया गया है।

बिहार सरकार ने शनिवार को 13 जिलों में नए डीएम की तैनाती कर दी तो वहीं कई सीनियर आईएएस अधिकारियों के विभाग भी बदले गए हैं। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में देर रात अधिसूचना जारी की। इसके साथ ही राज्य सरकार ने कई महकमों में भी बदलाव किया है।

Udita Singh has been posted as District Magistrate Nawada.
उदिता सिंह को जिलाधिकारी नवादा के पद पर पदस्थापित किया गया

इनायत खान को अररिया का जिलाधिकारी बनाया गया

आईएएस अधिकारियों के तबादले में कई जिले के डीएम बदले गए हैं। समाज कल्याण विभाग के निदेशक राजकुमार को भोजपुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है तो वहीं शेखपुरा की जिलाधिकारी इनायत खान को अररिया का जिलाधिकारी बनाया गया है।

Inayat Khan has been made the District Magistrate of Araria.
इनायत खान को अररिया का जिलाधिकारी बनाया गया

बेगूसराय के जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा को मधुबनी का जिलाधिकारी बनाया गया है। श्रीकांत शास्त्री निदेशक बिहार शिक्षा परियोजना को किशनगंज का जिलाधिकारी बनाया गया है। भोजपुर के डीएम रहे रोशन कुशवाहा को बेगूसराय का नया जिलाधिकारी बनाया गया है।

सुहर्ष भगत को बनाया गया पूर्णिया जिलाधिकारी

वैशाली डीएम उदिता सिंह को जिलाधिकारी नवादा के पद पर पदस्थापित किया गया है तो वहीं यशपाल मीणा (जिलाधिकारी नवादा) को जिलाधिकारी हाजीपुर बनाया गया है। सुहर्ष भगत को बांका के जिला अधिकारी के पद से स्थानांतरित करते हुए जिलाधिकारी पूर्णिया बनाया गया है।

Suharsh Bhagat made Purnia District Magistrate
सुहर्ष भगत को बनाया गया पूर्णिया जिलाधिकारी

मनीष कुमार मीणा (महानिरीक्षक कारा) को जिलाधिकारी सीतामढ़ी के पद पर पदस्थापित किया गया है। सावन कुमार ज्वाइंट सेक्रेट्री ग्रामीण विकास को अगले आदेश तक जिलाधिकारी शेखपुरा के पद पर पदस्थापित किया गया है।

कई सीनियर IAS अधिकारियों के विभागों का भी बदलाव

ऋची पांडेय, डीडीसी पटना को अगले आदेश तक जहानाबाद के जिलाधिकारी के पद पर पदस्थापित किया गया है। अंशुल कुमार ज्वाइंट सेक्रेट्री वित्त विभाग को जिलाधिकारी बांका के पद पर पदस्थापित किया गया।

मुकुल कुमार गुप्ता, प्रबंध निदेशक नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी को अगले आदेश तक जिलाधिकारी शिवहर के पद पर पदस्थापित किया गया है। अशगवा चूबा (सचिव, शिक्षा विभाग) को बिहार शिक्षा परियोजना के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। दिनेश सेहरा को कारा महानिरीक्षक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इसके अलावा बिहार के कई सीनियर आईएएस अधिकारियों के विभागों का भी बदलाव किया गया है।

Change of departments of many senior IAS officers also
कई सीनियर IAS अधिकारियों के विभागों का भी बदलाव

विनोद सिंह गुंजियाल को निदेशक छात्र युवा कल्याण के पद पर स्थापित किया गया है तो वहीं दिनेश कुमार अगले आदेश तक प्रबंध निदेशक बिहार चिकित्सा सेवा एवं आधारभूत संरचना लिमिटेड का निदेशक बनाया गया है।

प्रभाकर कुमार प्रबंध निदेशक के पद पर

प्रभाकर कुमार को अगले आदेश तक प्रबंध निदेशक नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के प्रबंध निदेशक के पद पर पदस्थापित किया गया है। बैजनाथ यादव को अगले आदेश तक निबंधक सहयोग समिति पटना के पद पर पदस्थापित किया गया है।

कार्तिकेय धनजी को बिहार ग्रामीण विकास लोक प्रशासन संस्था का विशेष कार्य पदाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया। श्री कमल तनुज को अगले आदेश तक प्रबंध निदेशक बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम के पद पर पदस्थापित किया गया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *