बिहार शिक्षक बहाली पर शिक्षा मंत्री ने दिया बयान, जानिए क्या कुछ कहा

Araria News
Education Minister statement on Bihar teacher reinstatement
बिहार शिक्षक बहाली पर शिक्षा मंत्री ने दिया बयान

बिहार में सातवें चरण की शिक्षक बहाली में देरी हो रही है। इसको लेकर CTET और BTET के अभ्यर्थी लगातार प्रदर्शन भी कर रहे हैं। हालाँकि आश्वासन का दौर भी जारी जारी है। इसी कड़ी में शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर का ताजा बयान क्या है? जानिए।

दरअसल बहाली में हो रही देरी के कारण अभ्यर्थियों में राज्य सरकार के प्रति असंतोष बढ़ता जा रहा है।अब सातवें चरण की शिक्षक बहाली को लेकर एक बार फिर से बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने जवाब दिया है।

Education Minister Prof Chandrashekhar latest statement
शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर का ताजा बयान

शिक्षक बहाली पर शिक्षा मंत्री का जवाब

शिक्षा मंत्री ने सातवें चरण की बाहली पर पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि ‘राज्य सरकार और तेजस्वी यादव जी ने बिहार के लोगों को जो रोजगार देने का वादा किया है, उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि प्रो. चंद्रशेखर ने एक निजी टीवी चैनल के पत्रकार के द्वारा पूछे गए सावल पर जवाब देते हुए कहा, आपलोग जिस तरह से रोज सवाल पूछ रहे हैं क्या यह उचित है। आपलोग केवल हमसे रोजगारको लेकर सवाल पूछ रहे हैं. आपको केंद्र सरकार से सवाल करना चाहिए कि 16 करोड़ रोजगार देने के वादे का क्या हुआ?

20 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा होगा पूरा

शिक्षा मंत्री ने कहा महागठबंधन की सरकार ने 20 लाख युवाओं को रोजगार देने का जो वादा किया है उसे सरकार जरूर पूरा करेगी और इसकी शुरुवात भी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि शिक्षक भर्ती को लेकर तैयारियां चल रही है।

बता दें कि इससे पूर्व शिक्षा मंत्री ने सातवें चरण की शिक्षक नियुक्ती को लेकर कहा था ‘बिहार में लाखों नियुक्तियां होनी है लेकिन इसके लिए लोगों को थोड़ा धैर्य रखने की आवश्यकता है।

The promise of providing employment to 20 lakh youth will be fulfilled.
20 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा होगा पूरा

प्राप्त जानकारी के अनुसार छठे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए 2019 में 94000 भर्तियां निकाली गई थी। इनमें सिर्फ 42000 पदों पर नियुक्ति हो पाई तथा 50 हजार से ज्यादा पद अभी भी रिक्त हैं।

नोटिफिकेशन के इंतजार में अभ्यार्थी

बीते तीन साल से 7वें चरण की बहाली का नोटिफिकेशन तक जारी नहीं किया गया है। अभ्यार्थी बीते तीन साल से बहाली शुरू की लगातार मांग कर रहे हैं। लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसे में नितीश सरकार लगातार कह रही है, हमारी सरकार ने जो रोजगार देने का वादा किया है, उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Share This Article