electric worker leaves the bike and collects the bill from the horse

वायरल: बाइक छोड़ घोड़े से काम पर आता है बिजली कर्मी, महंगे पेट्रोल से है बेहाल

पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) की बढ़ते दाम से आम लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। कोई भी दिन ऐसा नहीं होता जब पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में बढ़ोतरी (Rising Petroleum Prices) की खबरे सामने ना आती हो। इसके चलते कई लोगों ने अपने वाहनों के परिचालन को सीमित कर दिया है। वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने इसका विकल्प ढूंढ कर उसे व्यवहार में लाना शुरू कर दिया है।

बिहार के शिवहर जिले में पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से परेशान बिजली विभाग का कर्मचारी घोड़े पर बैठकर बिल वसूल कर रहा है। इसका वीडियो भी सामने आया है। कर्मचारी का कहना है कि पेट्रोल की कीमतें इतनी बढ़ गई हैं कि अब बाइक से चलना मुश्किल हो गया है। बाइक पर एक दिन का 250 रुपए से ज्यादा का खर्च आता है। घोड़े पर 60-70 रुपये में यह काम हो जाता है। इधर विभाग ने इसे उनका निजी फैसला बताया है।

Electricity worker rides on horse
घोड़े पर सवार होकर चलता है बिजली कर्मी

घोड़े पर रोजाना 60 से 70 रुपए खर्च

वीडियो में दिख रहे बिजली कर्मचारी का नाम अभिजीत तिवारी है। वो विष्णुपुर किशुनदेव गांव में रहते हैं और जाफरपुर के बिजली विभाग में काम करते हैं। उनके पिता शिव शंकर तिवारी ने शौक से एक घोड़ा पाल रखा है। उसने बताया कि घोड़े पर रोजाना 60 से 70 रुपए खर्च होते हैं।

Abhijeet Tiwari the name of the electricity worker seen in the video
वीडियो में दिख रहे बिजली कर्मचारी का नाम अभिजीत तिवारी

अभिजीत तिवारी ने बताया कि पेट्रोल का दाम लगातार बढ़ रहा है। इस कारण जेब पर बोझ ज्यादा बढ़ गया। बिजली बिल वसूली में 250 रुपए का पेट्रोल खर्च हो जाता है। घर पर घोड़े रहने के कारण घुड़सवारी भी जानते हैं। इसीलिए मैंने बाइक को छोड़कर घोड़े की सवारी शुरू कर दी है।

बिजली विभाग ने बताया निजी मामला

बिजली विभाग के अधिकारी श्रवण कुमार ठाकुर ने बताया कि यह उनका निजी मामला है। कर्मी बाइक से वसूली करें या फिर घोड़े से, यह उनका मामला है। उन्होंने बताया कि घोड़े के मेंटेनेंस और बाइक के मेंटेनेंस में काफी अंतर है।

Electricity department officer Shravan Kumar Thakur
बिजली विभाग के अधिकारी श्रवण कुमार ठाकुर

बाइक के मुकाबले घोड़े का मेंटेनेंस सस्ता है। वहीं, अभिजीत ने कहा कि घोड़ा हमारे घर पर पहले से ही रखा गया है। बढ़ते पेट्रोल के दाम को देखते हुए मैंने घुड़सवारी शुरू कर दी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *