बिहार में 30 दिसंबर को लगेगा रोजगार मेला, इन जिलों में 20 पदों के लिए होगा इंटरव्यू

Araria News
Employment fair will be held in Bihar on December 30
बिहार में 30 दिसंबर को लगेगा रोजगार मेला

साल के अंत में युवाओं को जॉब पाने का सुनहरा मौका मिला रहा है। भोजपुर जिले में रोजगार मेला लगाया जा रहा है। जिला नियोजनालय द्वारा 30 दिसंबर को रोजगार मेला लगाया जा रहा है। यह जॉब कैंप सदर ब्लॉक के जिला नियोजनालय कार्यालय परिसर में लगाया जाएगा। जहां 20 पदों पर युवाओं को रोजगार देने के लिए कम्पनियां आएगी।

 20 हजार तक मिलेगी सैलरी

जिला नियोजन पदाधिकारी ने कहा कि 20 पदों पर बहाली के लिए रोजगार मेला लगाया जाएगा। जिसमें बिजनेस डेवलपमेंट ऑफिसर, मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव के पद पर यह बहाली होगी। चयनित युवाओं को 8 हजार से 20 हजार तक का वेतन कंपनी के द्वारा दिया जाएगा।

इस नियोजन मेला में स्वदेशी अमर फार्मा और बक्सर की कंपनी शामिल होंगे। नियुक्ति के शर्तों के लिए नियोजक स्वयं जिम्मेदार होंगे। नियोजनालय की भूमिका इस पूरी प्रक्रिया में सिर्फ सुविधा प्रदाता के रूप में होगी।

18 से 30 वर्ष के युवा रोजगार मेले में ले सकते हैं हिस्सा

जॉब पाने के लिए युवाओं के लिए शैक्षणिक योग्यता इंटर पास रखा गया है। इस नियोजन कैंप में 18 से 30 वर्ष तक के युवाओं को यह रोजगार मिल सकेगा। हालांकि इसमें भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों को नियोजनालय से निबंधित होना अनिवार्य है।

18 to 30 year old youth can participate in the job fair
18 से 30 वर्ष के युवा रोजगार मेले में ले सकते हैं हिस्सा

जो अभ्यर्थी अब तक नियोजनालय में निबंधित नहीं हो पाए हैं वह ऑनलाइन अपना निबंधन करा सकते हैं। जिला नियोजनालय कार्यालय में भी ऑनलाइन निबंधन के लिए अभ्यर्थी संपर्क कर सकते हैं।

हिस्सा लेने के लिए कैसे करे आवेदन

रोजगार मेला में हिस्सा लेने के लिए अभ्यर्थियों के लिए नियोजनालय निबंधन अनिवार्य है। इच्छुक अभ्यर्थी भारत सरकार के NCS Protal (www.ncs.gov.in) पर जा कर खुद से या इस नियोजनालय में आकर निबंधन करा सकते हैं।

जिला नियोजन पदाधिकारी ने कहा कि अभ्यर्थी अपना बायोडाटा, सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्र, रंगीन फोटो, आधार कार्ड, पैन कार्ड एवं अन्य प्रमाण पत्र के साथ जॉब कैंप में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि जॉब कैंप में भाग लेना निःशुल्क है।

new batch for bpsc 68th mains
प्रमोटेड कंटेंट

Share This Article