Enjoy Magic Tea at Patna Junction

चाय पीने के बाद कप को फेकना नहीं खाना है! पटना जंक्शन पर मैजिक टी का लीजिये आनंद

चाय पीने के बाद कप को फेकना नहीं खाना है! पटना जंक्शन पर मैजिक टी का लीजिये आनंद- कैसा हो अगर चाय पिने के बाद उसके कप को इधर उधर फेकने की जरूरत न पड़े । जरा सोचिए अगर चाय पीने के बाद आप कप को खा सके तो कचड़े को इधर उधर फेकने की जरूरत नहीं रहेगी । रेलवे ने एक ऐसे मैजिक कप के उपयोग के लिए अपनी सहमति दी है जिससे एक ओर जहां गंदगी से निजात मिल जाएगी, वहीं लोगों को बेहतर साफ-सुथरे वातावरण में यात्रा का आनंद आएगा।

चाय पीने के बाद कप को फेकना नहीं खाना है

आमतौर पर लोग चाय पीने के बाद प्लास्टिक के कप या कुल्हड़ को इधर-उधर फेंक देते हैं जिससे चारों ओर गंदगी का आलम दिखता है। विशेष तौर पर स्टेशन परिसरों में ऐसी गंदगी अधिक देखने को मिलती है जिसके सफाई के के लिए अलग से कर्मी की आवश्यकता पड़ती है। ऐसे में रेलवे ने ऐसी पहल की है कि हर और इसकी तारीफ हो रही है ।

पटना जं पर मिलेगा मजिक टी

इस मैजिक टी की विशेष बात यह होगी कि मैजिक टी में चाय पीने के साथ मिलनेवाले कप को फेंकने की जरूरत नहीं होगी।  चाय का आनंद लेने के साथ आप कप को लोग खा सकते हैं । मिली जानकारी के अनुसार बहुत जल्द पटना जंक्शन पर मैजिक टी (Magic Tea) की फैसिलिटी उपलब्ध कराइ जाएगी ।

यह  सुविधा आइआरसीटीसी की ओर से शुरू की जा रही है ।इस सुविधा के तहत स्पेशल चाय की कीमत की बात करें तो आपको इसके लिए सामान्य चाय की कीमत से मात्र 15 रुपये अधिक देने होंगे । बता दें कि 15 रुपये में चाय व इस्तेमाल कप यानी बिस्किट की कीमत 10 रुपये है । आपको कुल 25 रुपये देने होंगे और आप चाय के साथ बिस्किट का आनंद ले सकेंगे ।

दानापुर स्टेशन पर पहले से मिल रही है सुविधा

मुंबई, बेंगलुरु सहित अन्य महानगरों में बड़े स्टेशनों पर लोग पहले से ही इस मजिक टी का आनंद ले रहे हैं जो लोगो को काफी पसंद भी आ रहा है । इन शहरो के बाद राजधानी के पटना जंक्शन पर यह पहली बार शुरू होने जा रही है। पटना जंक्शन परिसर में यह व्यवस्था शुरू होने से सामान्य तौर पर चाय पीने के बाद उसके वेस्टेज जहां-तहां बिखरे नहीं रहेंगे और साफ़ सफाई देखने को मिलेंगी। वर्तमान समय में दानापुर रेलवे स्टेशन पर यह सुविधा पहले से उपलब्ध है और अब पटना जंक्शन पर भी यह सुविधा उपलब्ध होने जा रही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *