Gold Face Mask

बिहार के मार्केट में पहली बार ‘सोने का मास्क’, देखने पहुंचे लोग, सिर्फ इतना देकर ले जाये घर

मास्क अब हमारी जिंदगी का एक जरूरी हिस्सा बन चुका है और धीरे-धीरे ये फैशन ट्रेंड भी बनता जा रहा है। लेकिन, क्या आपने सोने का मास्क (Gold Face Mask) देखा हैं? अगर नहीं तो पटना के ज्ञान भवन में आयोजित ज्वैलरी प्रदर्शनी (Gold mask jewellery exhibition in gyan Bhawan Patna) में चले आइये। यहां सोने के मास्क को देखने के लिए काफी लोग पहुंच रहे है।

इसमें देश के हर राज्य से अलग-अलग कारोबारी ज्वेलरी की प्रदर्शनी लगाए हुए हैं। लेकिन, शादी के इस सीजन में महिलाओं के लिए एक नया गहना चर्चा में है। वो है सोने का मास्क। इसकी बुकिंग तो अब तक 3 ही हुई है।

Gold mask jewellery exhibition in gyan Bhawan Patna
ज्ञान भवन पटना में गोल्ड मास्क ज्वैलरी की प्रदर्शनी

गोल्ड मास्क की चर्चा सबसे अधिक

इसे देखने के लिए काफी लोग पहुंचे। कीमत ज्यादा नहीं है। अगर सोने के मास्क के दाम की बात करें तो ये अलग-अलग वजन के अनुसार है। लेकिन आयोजकों के मुताबिक इसकी चर्चा सबसे ज्यादा है। आने वाले समय में यह काफी ट्रेंड करने वाला है। अब शादियों में सबसे ज्यादा दिखने वाला गहना यही है।

The most talked about gold mask
गोल्ड मास्क की चर्चा सबसे अधिक

दरअसल, बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने पटना के ज्ञान भवन में आयोजित बी2बी आभूषण प्रदर्शनी ज्वेलरी कनेक्ट का 24 अप्रैल को शुभारंभ किया था। तीन दिवसीय इस एग्जीबिशन में काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।

पैराशूट के धागे से बना है गोल्ड मास्क

Gold mask made of parachute thread
पैराशूट के धागे से बना है गोल्ड मास्क

गोल्ड मास्क को लेकर आए एसएल गोल्ड के जयंत सोनी ने बताया कि हमने खुद इस मास्क को सोने की मोतियों के धागे से बांधकर बनाया है। इसकी कीमत 75 हजार से शुरू है। 22 कैरेट गोल्ड से बना इस मास्क में पैराशूट के धागे का इस्तेमाल किया गया है।

बिहार में ज्वेलरी इंडस्ट्री का होगा सेटअप

ऑल इंडिया ज्वेलरी फेडरेशन के प्रेसिडेंट अशोक वर्मा ने बताया कि जितने भी लोग हैंड मेड ज्वेलरी बनाते हैं। उन्हें अपनी ज्वेलरी को दिखाने के लिए मार्केट नहीं मिलता है।

gold mask
सोने का मास्क

इस एग्जीबिशन के जरिए नया मार्केट मिला है। यहां ज्वेलरी कारोबारी हैंडमेड ज्वेलरी बनाकर लोगों दिखा रहे हैं। इसके साथ ही ज्वेलरी इंडस्ट्री सेटअप करा रहे हैं, जिससे बिहार के कारोबारी को बाहर से खरीदारी नहीं करनी पड़े।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *