इंसान है या चलती फिरती सोने की दूकान, मिलिए बिहार के इस गोल्डमैन से, पहन रखी है डेढ़ करोड़ की ज्वेलरी

Araria News
goldman of bihar
इंसान है या चलती फिरती सोने की दूकान, मिलिए बिहार के इस गोल्डमैन से, पहन रखी है डेढ़ करोड़ की ज्वेलरी

दुनिया में कई ऐसे लोग होते हैं जो अपने शौक की वजह से जाने और पहचाने जाते हैं। वैसे तो हर इंसान की कुछ न कुछ शौक होती है। हर कोई को किसी न किसी चीज की शौक जरूर रहती है। इस शौक की वजह से ही कई लोगों में जीने का अलग अंदाज दिखता है, ऐसे में हम आपको बता रहे हैं एक ऐसे इंसान की कहानी जिसका शौक सोना पहनना है।

पटना में रहने वाले इस शख्स को लोग बिहार के गोल्डमैन (Bihar Gold Man) के नाम से जानते हैं। बिहार के इस गोल्डमैन का नाम है प्रेम सिंह (Gold Man Prem Singh)। वैसे तो प्रेम सिंह पेशे से ठेकेदार हैं लेकिन अपनी ठेकेदारी की आय का एक बड़ा हिस्सा प्रेम सिंह आभूषण खरीदने में खर्च करते हैं।

Bihar Gold Man
बिहार के गोल्डमैन

बदन पर पहनते है डेढ़ किलो सोना

दरअसल, प्रेम सिंह का आभूषण पहनने का शौक काफी पुराना है। युवावस्था से ही प्रेम सिंह आभूषण पहनते रहे हैं। उनका दावा है कि वो जो भी आभूषण खरीदते हैं, वो उनकी गाढ़ी कमाई का होता है। देखते ही देखते प्रेम सिंह अपने बदन पर डेढ़ किलो सोने का आभूषण पहनने लगे। इस आभूषण में सोने की चेन से लेकर ब्रेसलेट सभी चीजें शामिल हैं।

Goldman Prem Singh of Bihar
बिहार के गोल्डमैन प्रेम सिंह

प्रेम सिंह को जब पता चला कि दूसरे राज्यों में लोग खासकर दक्षिण भारत के लोग गोल्डमैन के रूप में जाने जाते हैं। तब उनके मन में भी यह बात आई कि क्यों ना वह बिहार के गोल्डमैन के रूप में जाने जाएं

आभूषण की कीमत 1.5 करोड़ रुपए

फिर क्या था एक बार आभूषण पहनने का सिलसिला शुरू हुआ तो बस चलता ही रहा। सच पूछा जाए तो प्रेम सिंह चलते-फिरते इंसान की बजाय आभूषण की दुकान नजर आते हैं। डेढ़ किलो आभूषण की कीमत आज बाजार में 1.5 करोड़ रुपए है।

यह पूछे जाने पर कि इतने सारे आभूषण पहनकर सड़क पर चलने में क्या उन्हें डर नहीं लगता, ऐसे में प्रेम सिंह बिहार सरकार के सुशासन की दुहाई देते नजर आते हैं। उनका दावा है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में सुशासन की सरकार है और ऐसे में भय नाम की कोई चीज उनके अंदर नहीं है।

बिहारी गोल्डमैन कहने पर प्राउड फील

हालांकि 2021 में ही प्रेम सिंह को रात में घर लौटते वक्त अपराधियों ने पिस्टल की नोक पर लूट लिया था। वैसे पटना पुलिस ने तत्परता से उनका सारा आभूषण बरामद करते हुए अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया था।

प्रेम सिंह खुद को भी बिहारी गोल्डमैन कहने पर प्राउड फील करते हैं। मूल रूप से भोजपुर जिले में कल्याणपुर पंचायत के वासुदेवपुर गांव के निवासी प्रेम सिंह पटना में कई सालों से रह रहे हैं। उनकी दिली तमन्ना है कि हर साल अपनी गाढ़ी कमाई से हुए अपने शरीर पर आभूषण की मात्रा और बढ़ाते जाएं ताकि एक बड़ा रिकॉर्ड कायम किया जा सके

Share This Article