Google gave a package of 1.10 crores to Sampreeti

बिहार की बेटी को Google ने दिया 1.10 करोड़ का पैकेज, पढ़ें सफलता की कहानी

बिहार की बेटी को Google ने दिया 1.10 करोड़ का पैकेज, पढ़ें सफलता की कहानी- बिहार के राजधानी पटना की रहने वाली संप्रीति ने जो मुकाम हासिल किया है वो सभी के लिए मुमकिन नहीं है। राज्य की बेटी ने बिहार के साथ साथ पूरे देश का नाम रोशन किया है। जानिए उनके सफर की कहानी।

पटना की बेटी को Google ने दिया 1.10 करोड़ का पैकेज

 पटना के नेहरू नगर में निवास करने वाले बैंक ऑफिसर रामाशंकर यादव की पुत्री संप्रीति यादव को गूगल ने 1.10 करोड़ रुपये का वार्षिक पैकेज ऑफर किया है। बिहार की बेटी संप्रीति अब गूगल के लिए कार्य करेंगी।

संप्रीति ने दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस से B tech किया है। संप्रीति यादव को 4 कंपनियों द्वारा जॉब का ऑफर किया गया था जिसमे से संप्रीति यादव ने माइक्रोसॉफ्ट के सहित कार्य करने का फ़ैसला लिया। इस मध्य उनके पास गूगल के तरफ से ऑफर आया।

9 राउंड इंटरव्यू के बाद मिली सफलता

संप्रीति द्वारा बताया गया कि गूगल की टीम की तरफ से ऑनलाइन 9 राउंड का इंटरव्यू लिया गया था।इंटरव्यू पास करने के उपरांत गूगल द्वारा संप्रीति को 1.10 करोड़ रुपये का वार्षिक पैकेज मिला। जानकारी के लिए बता दें कि संप्रीति 14 फरवरी से अब गूगल में कार्य करना आरंभ करेंगी।

लगन और कड़ी मेहनत से सबकुछ है मुमकिन

 संप्रीति ने गूगल में जॉब करने के सपने को पूरा करने और इंटरव्यू के प्रत्येक राउंड के लिए कड़ी मेहनत की है। उनके लगन और कड़ी मेहनत के बल पर ही आज वो गूगल का हिस्सा है। गर आप सोच कुछ बड़ा करना हैं तो सबसे पहले आपने लक्ष्य को तय करिए और फिर उसके मुताबिक से प्रिपरेशन करिए तो कामयाबी आवश्य प्राप्त होगी। ऐसा संप्रीति का कहना है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *