gopalganj dm naval kishore choudhary tested mid day meal

बिहार में बच्चों के बीच बच्चे बन गए IAS अधिकारी, जमीन पर बैठकर बच्चों के संग खाया भोजन

बिहार के गोपालगंज जिले के IAS अधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने उचकागांव प्रखंड में पंचायतों का औचक निरीक्षण कर जांच किया। इसी क्रम में डीएम उत्क्रमित मध्य विद्यालय उचकागांव में पहुंच गए। यहां जिलाधिकारी ने बच्चों संग जमीन पर बैठकर मध्याह्न भोजन का स्वाद लिया। डीएम के जमीन पर बैठक मिड-डे मिल खाने का वीडियो तेजी से वायरल भी हो रहा है।

डीएम ने यहां के पठन-पाठन का बारीकी से निरीक्षण किया, बच्चों के बीच गए और उनसे सवाल-जवाब भी किया। डीएम ने विद्यालय के रख-रखाव पर निगाह डाली, स्कूल के शिक्षकों से सुविधा-असुविधा की जानकारी ली। जिला कलक्टर ने स्कूल के गैरशिक्षक कर्मचारियों से भी बातचीत की।

Dr. Naval Kishore Chaudhary, IAS officer of Gopalganj district
गोपालगंज जिले के IAS अधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी

जमीन पर बैठकर बच्चों के संग मध्याह्न भोजन

उन्होंने शिक्षकों को बेहतर शिक्षा के टिप्स और दिशा-निर्देश दिए। डीएम ने विद्यालय में औचक निरीक्षण के दौरान जमीन पर बैठकर बच्चों के संग मध्याह्न भोजन किया; भोजन का स्वाद और उसकी गुणवत्ता की जांच भी की। इसके बाद कक्षा आठवीं की छात्राओं को पनबिजली के बारे में पढ़ाया।

DM Dr Naval Kishor Chaudhary reached Upgraded Middle School Uchkagaon
डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी उत्क्रमित मध्य विद्यालय उचकागांव पहुंचे

डीएम ने चॉक और डस्टर लेकर ब्लैक बोर्ड पर पनबिजली के बारे में बारीकी से छात्र-छात्राओं को जानकारी दी। साथ ही उन्होंने शिक्षकों को मातृ भाषा से जोड़कर बच्चों को पढ़ाने का निर्देश दिया। आपको बता दें कि मुख्‍य सचिव के निर्देश पर गोपालगंज के डीएम समेत तमाम आलाधिकारी इन दिनों स्‍कूलों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं।

उनके कई एक्शन सोशल मीडिया में वायरल

डीएम म डॉ नवल किशोर चौधरी के साथ जिला प्रशासन के सभी वरीय अधिकारी पंचायतों में सरकारी की चल रही योजनाओं की जांच किये।

DM Dr Naval Kishore Choudhary taught children about hydroelectricity
डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने बच्चों को पनबिजली के बारे में पढ़ाया

वहीं गोपालगंज के डीएम जिस अनोखे अंदाज में इस काम को अंजाम दे रहे हैं, उससे वे लगातार चर्चा में हैं। उनसे जुड़ी कई बातें और उनके कई एक्शन सोशल मीडिया में वायरल भी हो रहे हैं।

perfection ias upsc batch
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *