बिहार के कटिहार का उत्क्रमित मध्य विद्यालय एक पल में गंगा में समा गया, देखें वीडियो

Araria News
Utkramit middle school of Katihar in Bihar got immersed in the Ganges in an instant
बिहार के कटिहार का उत्क्रमित मध्य विद्यालय एक पल में गंगा में समा गया, देखें वीडियो

बिहार के कटिहार में गंगा नदी उफान पर है। यहां अमदाबाद प्रखंड में एक उत्क्रमित विद्यालय गंगा के जद में आ गया। कटिहार के अमदाबाद प्रखंड अंतर्गत गंगा नदी के कटाव से उत्क्रमित मध्य विद्यालय झब्बू टोला देखते ही देखते नदी में समा गया। गंगा नदी के समीप बसा गांव हर साल कटाव की जद में आ रहा है। वही गंगा नदी से सटे झब्बू टोला का बड़ा हिस्सा भी नदी में कट चुका है। नदी का कटाव कुछ दिनों पूर्व उत्क्रमित मध्य विद्यालय झब्बू टोला से महज कुछ ही मीटर पर शेष था। शुक्रवार को अचानक से गंगा नदी का कटाव तेजी से बढ़ गया एवं विद्यालय भवन के नीचे तक की मिट्टी कटकर नदी में समा गया।

katihar school drowned in river
कटिहार का स्कूल नदी में डूबा

शनिवार को विद्यालय भवन का कमरा कटाव के चलते भरभरा के गिर गया। इससे पहले ही लोगों में डर था कि स्कूल कभी भी धाराशायी हो सकता है। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक नंद किशोर सिंह ने बताया कि विद्यालय में कुल 600 छात्र-छात्रा नामांकित हैं। गंगा के कटाव से विद्यालय भवन समा जाने के बाद अब इनकी पढ़ाई पर प्रभाव पड़ेगा। विद्यालय के कटाव की जद में आने से आसपास के ग्रामीणों में अफरा-तफरी का माहौल है। कटाव होने से छात्र-छात्राओं का अवकाश घोषित कर दिया है।

middle school of Katihar merged in Ganga
उत्क्रमित मध्य विद्यालय झब्बू टोला देखते ही देखते नदी में समा गया

वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा

 वहाँ खड़े स्थानीय लोगों द्वारा बनाए गए वीडियो को देखने से समझ आता है, कि दृश्य कितना भयावह है। वीडियो में दिख रहा है, कि नदी के किनारे बने स्कूल के पीलर कटाव के चलते एकाएक ध्वस्त हो जाते हैं।

katihar school video
नदी के किनारे बने स्कूल के पीलर कटाव के चलते एकाएक ध्वस्त हो गए

इस दौरान इस दृश्य को देखने के लिए वहां पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी है। वहीं कुछ लोग वहां आसपास के ग्रामीणों से हटने के लिए कह रहे हैं। यहां सोचने वाली बात ये भी है कि अभी बिहार में बाढ़ का समय नहीं है। फिर भी नदी का बहाव बहुत तेज है।

Share This Article