Irctc launched beautiful bihar tour package

बोधगया से दरभंगा तक सस्ते में घूमने का मौका, IRCTC ने लॉन्च किया ‘ब्यूटीफुल बिहार टूर पैकेज’

अगर आप त्योहारों की छुट्टियों में परिवार के साथ बिहार के प्रसिद्ध मंदिरों और पर्यटन स्थलों के घूमने का प्लान कर रहे है। तो इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (IRCTC) ने आपके लिए सस्ते दरों पर पहली बार ब्यूटीफुल बिहार टूर पैकेज लॉन्च किया है।

इस पैकेज में आपको बिहार में बोधगया, सीतामढ़ी और दरभंगा जैसे हिस्टोरिकल जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा।

लॉन्च हुआ ब्यूटीफुल बिहार टूर पैकेज

ये टूर एयर कंडीशन्ड (3A) कोच में चार दिन और पांच रातों का होगा। जो हर शुक्रवार को हावड़ा स्टेशन से शुरू होगा और सोमवार को हावड़ा में पूरा होगा। IRCTC के ग्रुप जनरल मैनेजर ज़फ़र आज़म ने बताया कि बिहार में टूरिज्म की असीम संभावनाओं को देखते हुए पहली बार ब्यूटीफुल बिहार टूर पैकेज लॉन्च किया गया है।

ये जगह घूमने को मिलेंगी

इस पैकेज में यात्रा करने वाले यात्रियों को बिहार के प्रसिद्ध बोधगया में गौतम बुद्ध से जुड़ा हुआ बुद्ध ट्री और महाबोधि मंदिर जैसे हेरिटेज जगहों पर घुमाया जाएगा। इसी तरह माता सीता की जन्मस्थली सीतामढ़ी में रामजानकी मंदिर, सीता कुंड जैसे धार्मिक स्थलों का दर्शन कराया जाएगा। जहां भगवान राम माता सीता और लक्ष्मण की मूर्ति स्थापित है।

Bihars famous Bodhgaya
बिहार का प्रसिद्ध बोधगया

ग्रुप जनरल मैनेजर ज़फर आज़म ने बताया कि इस पैकेज में दरभंगा महाराज से जुड़े ऐतिहासिक महत्व रखने वाले जगहों पर दरभंगा में यात्रियों को भ्रमण कराया जाएगा। इसमें दरभंगा महाराज का किला,रॉयल पैलेस, म्यूजियम, मनोकामना मंदिर, प्रसिद्ध श्यामा माई मंदिर सहित मिथिला पेंटिंग से जुड़े आर्ट को भी दिखाया जाएगा।

4 दिन और 5 रातों की होगी ब्यूटीफुल बिहार टूर यात्रा

ब्यूटीफुल बिहार टूर पैकेज 6 लोगों के लिए बनाया गया है। जो हर शुक्रवार को हावड़ा से ट्रेन संख्या 13023 से 7 बजकर 50 मिनट पर रात में शुरू होगी। अगले दिन सुबह यह ट्रेन 10 बजकर 45 मिनट पर गया स्टेशन पहुंच जाएगी।

फिर होटल में चैक इन के बाद बोधगया घूमाया जाएगा। इसके बाद अगले दिन सुबह सीतामढ़ी के लिए वाया पटना होते हुए यात्रा प्रारंभ शुरू होगी। सीतामढ़ी के धार्मिक स्थलों देखने के बाद यात्रा का पड़ाव रात को दरभंगा पहुंचेगा।

Beautiful Bihar tour will be of 4 days and 5 nights
4 दिन और 5 रातों की होगी ब्यूटीफुल बिहार टूर यात्रा

फिर सुबह दरभंगा महाराज से जुड़े और प्रसिद्ध मंदिर के दर्शन करवाए जाएंगे। इसके बाद ट्रेन राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंच जाएगी। यहां से यात्री सोमवार की रात 9 बजकर 10 मिनट में ट्रेन संख्या 12352 से हावड़ा के लिए प्रस्थान करेंगे।

कितनी कीमत चुकानी होगी?

अगर आप ग्रुप में टूर पैकेज बुक करते है तो 19750 रुपये से 16050 रुपये के बीच मिलेगा। इसको बुक करने के लिए आपको (IRCTC) के साइट पर जाना होगा। अन्य सारी जानकारियां भी साइट पर उपलब्ध हैं।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *