Japanese Company Yakohama Selected 10 Polytechnic Students

बिहार पॉलिटेक्निक की 10 छात्राओं का जापानी कंपनी Yokohama में चयन, पूछे गए ये सवाल

जापानी कंपनी Yokohama ने मुजफ्फरपुर राजकीय महिला पॉलिटेक्निक में हरियाणा के लिए प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया गया, जिसमें 10 छात्राओं का अंतिम रूप से चयन हुआ। राजकीय महिला पॉलिटेक्निक की छात्राओं के साथ ही केएनएस राजकीय पॉलिटेक्निक समस्तीपुर, राजकीय पॉलिटेक्निक मुंगेर, राजकीय पॉलिटेक्निक मुजफ्फरपुर व राजकीय पॉलिटेक्निक भागलपुर से एक-एक छात्राएं है।

सभी को एक अक्तूबर से बहादुरगढ़ हरियाणा शाखा में डिप्लोमा ट्रेनिंग इंजीनियर के पद पर 18,300 रुपये मासिक वेतन पर ज्वॉइन करना है। इसके बाद कंपनी पॉलिसी के तहत उनके वेतन में वृद्धि और अन्य सुविधाएं दी जाएंगी। कैंपस चयन छात्राओं का उत्साह काफी बढ़ा है।

Japanese company Yakohama organized a placement drive in Muzaffarpur Government Womens Polytechnic
जापानी कंपनी Yokohama ने मुजफ्फरपुर राजकीय महिला पॉलिटेक्निक में प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया

प्राचार्य ने कंपनी के पदाधिकारियों का जताया आभार

विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट पदाधिकारी पीके राव के साथ जापानी मल्टीनेशनल कंपनी याकोहामा के एचआर मैनेजर अशीष शेखर, प्रोडक्शन मैनेजर सत्येंद्र मिश्र व कंसल्टेंट पार्टनर एकता नाथ के साथ प्राचार्य डॉ बरूण कुमार राय व डॉ विनीत कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

Selection of 10 students of polytechnic college of bihar in Japanese company Yakohama
Japanese company Yokohama में पॉलिटेक्निक की 10 छात्राओं का चयन

प्राचार्य ने कंपनी के पदाधिकारियों के प्रति आभार जताया। साथ ही आगे भी प्लेसमेंट ड्राइव कराने का अनुरोध किया, ताकि छात्राओं को अवसर मिल सके। चयनित छात्राओं ने बताया कि उनसे इंटरव्यू में सबजेक्ट बेस सवाल पूछे गए। इसके साथ ही उनके तकनीकी जानकारी को भी परखा गया। कंपनी में मिलने वाले काम के बारे भी पूरी जानकारी दी गयी।

कंपनी में 50 प्रतिशत महिलाओं को मिलेगी नौकरी

कंपनी के एचआर मैनेजर ने कहा कि कंपनी ने नारी सशक्तिकरण के तहत 50 प्रतिशत कर्मचारी महिलाओं को रखने का लक्ष्य रखा है। कंपनी जापान की है, जिसकी चार शाखाएं इंडिया में हैं। इसके लिए हमें 500 छात्राओं को चयनित करना है।

50 percent women will get jobs in Yakohama company
Yokohama कंपनी में 50 प्रतिशत महिलाओं को मिलेगी नौकरी

प्रोडक्शन मैनेजर सत्येंद्र मिश्र ने कंपनी के उत्पादन शाखा की प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी दी। प्लेसमेंट ड्राइव की संयोजक शिवानी सिन्हा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। मौके पर प्रो प्रकाश कुमार सिंह, प्रो विभा कुमारी, प्रो कुंदन कुमार शर्मा, प्रो अंशुमन, स्वाति गुप्ता, ज्योति, आशीष राज, आशुतोष कुमार आदि थे।

bpsc batch perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *