KGF 2 broke the record of 60 years of this cinema hall of Bihar

KGF 2 ने तोड़ा बिहार के इस सिनेमा हॉल का 60 साल का रिकॉर्ड, हज़ारों की तादाद में पहुंचे दर्शक

केजीएफ के पहले पार्ट के बाद दर्शकों को केजीएफ 2 के रिलीज़ होने का बेसब्री से इंतेज़ार था। रिलीज के पहले ही दिन से कन्नड़ सुपरस्टार यश की फिल्म बॉक्स ऑफिस धमाल मचा रही है। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने अपनी रिलीज के सातवें दिन भी हिंदी भाषी राज्यों में अपनी मजबूत पकड़ बॉक्स ऑफिस पर बनाए रखी। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने बुधवार को अपनी रिलीज के सातवें दिन ये उम्मीद भी जगाई कि फिल्म देश में अब तक रिलीज हुई हिंदी फिल्मों में सबसे तेज 300 करोड़ रुपये कमाने का भी रिकॉर्ड बना सकती है।

ऐसा करने से पहले उसने बुधवार को बॉक्स ऑफिस पर हिंदी में करीब 255 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा छू लिया। शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने बुधवार को करीब 31.50 करोड़ रुपये की नेट कमाई की। केजीएफ 2 ने कन्नड़ फिल्मों के लिए नया रिकॉर्ड बना दिया है। कोरोना काल के बाद काफ़ी इंतेज़ार के बाद थिएटर में मूवी देखने वाले लोगों की क़तार लगी हुई है। मूवी के देखने के लिए हज़ारों की तादाद में दर्शक पहुंच रहे हैं।

KGF 2 sets new record for Kannada films
केजीएफ 2 ने कन्नड़ फिल्मों के लिए नया रिकॉर्ड बना दिया है

सिनेमा हॉल का 60 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

केजीएफ मे रॉकिंग स्टार यश को ‘रॉकी भाई’ की तरह के देखने के लिए अब थिएटर की ओर रुख कर रहे हैं। इसके साथ ही टिकट की वेटिंग के लिए लंबी कतारों में भी खड़े हो रहे हैं। इसी कड़ी में बिहार के एक सिनेमा हॉल का केजीएफ 2 ने सालों को रिकॉर्ड तोड़ दिया।

KGF 2 also breaks the record of 60 years of Rupbani Cinema Hall in Purnia
केजीएफ 2 ने पुर्णिया के रूपबाणी सिनेमा हॉल के 60 सालों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया

आप सोच रहे होंगे कि फिल्मों की कमाई का रिकॉर्ड टूटते हुए तो सुना था लेकिन सिनेमा हॉल का रिकॉर्ड टूटने की बात पहली बार सुन रहे हैं। पूर्णिया (बिहार) में एक रूपबाणी सिनेमा है जिसका निर्माण सन 1960 में हुआ था। वहां का रिकॉर्ड है कि आज तक उस सिनेमा में मॉर्निंग शो 6 बजे नहीं चलाया गाया था।

हज़ारों की तादाद में फिल्म देखने पहुंचे दर्शक

केजीएफ 2 रिलीज़ होने से पहले ही इतना ज़्यादा चर्चा में आ गई थी कि पुर्णिया के रूपबाणी सिनेमा हॉल ने अपने 60 सालों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। सुबह 6 बजे से मॉर्निंग शो चालू कर दिया। फ़िल्म का इतना ज़्यादा क़्रेज़ देखने को मिला कि सुबह 6 बज़े भी शो सुपर हाउसफुल चली वहीं।

Thousands of spectators came to watch the film
हज़ारों की तादाद में फिल्म देखने पहुंचे दर्शक

दर्शकों में ऐसी दीवानगी देखने को मिली की 12 बज़े के शो को 11:30 में ही शुरू करवा दिया। वबीं मूवी देखने वालों की दीवानगी यहीं ख़त्म नहीं हुई। जगह नहीं होने के बावजूद भी मूवी देखने के लिए सिनेमां हाल में हज़ारों की तादाद में दर्शक घुस गए और ऊपर-नीचे करते हुए मूवी देखने लग गए। इसके साथ ही क़रीब पांच सौ लोग अगले शो के लिए टिकट लेने के लिए लाइन में खड़े दिखाई दिए।

एडवांस बुकिंग 30 करोड़ ग्रॉस कलेक्शन

रूपबाणी सिनेमा के मालिक ने बताया कि लोग तो मूवी देखने के लिए इतना ज़्यादा दीवाने हो रहे हैं कि वह खड़े होकर भी फिल्म देखने को तौयार हैं।क़रीब एक हज़ार लोग थिएटर के अन्दर जैसे तैसे मूवी देख रहे थे। वहीं पांच सौ लोग इस इंतज़ार में खड़े हैं कि उन्हें किसी भी तरह से अगले शो का टिकट मिल जाए।

दर्शकों की भीड़ से ही अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि दर्शकों में केजीएफ 2 को लेकर कितना ज़यादा क्रेज़ है। वहीं मूवी की कमाई की बात की जाए तो बाहुबली 2 जैसी हिट फिल्मों को भी केजीएफ 2 ने बुकिंग के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

KGF Chapter 3 Poster
केजीएफ 3 भी बनाने की घोषणा

एडवांस बुकिंग में ही केजीएफ 2 के हिंदी संस्करण से 30 करोड़ से ज्यादा का ग्रॉस कलेक्शन हो गया था। वहीं फिल्म निर्माता ने मौके पर चौका मारते हुए केजीएफ 3 भी बनाने की घोषणा कर चुके हैं। लोगों में अब केजीएफ 2 की तरह केजीएफ 3 के लिए क्रेज़ बढ़ता जा रहा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *