Message printed on viral card of daughter marriage in Bihar

बिहार में बेटी की शादी के कार्ड पे छपवाया ऐसा संदेश, वायरल वेडिंग कार्ड की हो रही तारीफ़

शादी का कार्ड ऐसे तो हर कोई निमंत्रण देने के लिए छपवाता है, लेकिन अब इसका इस्तेमाल ख़ास संदेश देने के लिए भी किया जा रहा है। एक ऐसा ही अनोखा शादी का कार्ड इन दिनों खूब सुर्खियों में है। बिहार के गया के सामाजिक कार्यकर्ता सह जदयू नेता भोला यादव ने अपनी बेटी की शादी के कार्ड में ऐसी जरूरी बातें लिखवाई है, जिसे पढ़कर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। उन्होंने ‘शराब पीकर आना सख्त मना है’, ‘शस्त्र लेकर आना वर्जित’ एवं ‘दहेज मुक्त विवाह’ जैसे बातें शादी के कार्ड पर छपवाया है, जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है।

आपको बता दें कि भोला यादव की बेटी की आगामी 16 फरवरी को है। उन्होंने शादी के कार्ड पर यह निर्देश छपवाने के अलावा लोगों से भी अपील कर रहे हैं कि शराब पीकर और हथियार लेकर शादी समारोह में न आए। ऐसे मेहमानों का प्रवेश वर्जित रखा जाएगा। इसको लेकर भोला यादव और उनकी पत्नी ने बताया कि मेरी पहली बेटी की शादी है, अतिथियों को फोन पर भी इसकी जानकारी देने के साथ-साथ आमंत्रण पत्र को भेजा गया है।

Unique wedding card in Bihar these days in headlines
बिहार में अनोखा शादी का कार्ड इन दिनों सुर्खियों में

दहेजमुक्त शादी और शराबबंदी का समर्थन

उन्होंने बताया कि शादी दहेज मुक्त हो रही है और अतिथियों से आग्रह किया गया है कि वो अपना लाइसेंसी हथियार लेकर भी शादी में शामिल ना हों। भोला यादव ने बताया कि वो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शराबबंदी अभियान से काफी प्रभावित हुए हैं और इसी से उन्हें यह प्रेरणा मिली है। शादी समारोह या अन्य पार्टियों में शराब पीकर जाना उचित नहीं है और न ही यह कोई शान की बात है।

शराबबंदी कानून में संशोधन का प्रस्ताव

बता दें कि बिहार विधानमंडल के आगामी बजट सत्र में शराबबंदी कानून में संशोधन का प्रस्ताव सरकार सदन में ला सकती है। नई व्यवस्था का मकसद न्यायालय में लंबित मामलों को कम करने के अलावा बड़े शराब माफियाओं और तस्करों को जल्द से जल्द सजा दिलवाना है।

गौरतलब है कि बिहार में अप्रैल 2016 से पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है। इसके तहत शराब बेचने और खरीदने पर प्रतिबंध है, इसका उल्लंघन करने पर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई का प्रावधान है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *