miss india teen 2022 winner jhanvi

बिहार की बेटी जाह्नवी ने जीता मिस टीन इंडिया 2022 का ख़िताब, बिहार का नाम किया रौशन

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की बेटी जाह्नवी ने एक बार फिर शहर और राज्य का नाम रौशन किया है। पहले जेंडर इक्वलिटी फिर अंतर्राष्ट्रीय एड्स सम्मलेन के द्वारा बनी डॉक्यूमेंट्री में भागीदारी और अब मिस टीन इंडिया 2022 का ख़िताब अपने नाम किया है। मुजफ्फरपुर के गन्नीपुर की रहने वाली जाह्नवी महज 16 साल की है।

उसे एली क्लब द्वारा आयोजित किये Miss Teen India 2022 पिपुल चॉइस चुना गया है। पिछले दिनों दिल्ली में आयोजित इस अवार्ड नाइट्स में अभिनेता तुषार कपूर, संजय कपूर, अयूब खान ने जाह्नवी को मिस टीन इंडिया 2022 का क्राउन पहनाया।

Muzaffarpurs daughter Jhanvi wins Miss Teen India 2022 title
मुजफ्फरपुर की बेटी जाह्नवी ने मिस टीन इंडिया 2022 का ख़िताब अपने नाम किया

पूरे बिहार और देशवासी को जीत का श्रेय

मुजफ्फरपुर लौटी जाह्नवी ने बताया कि लोगों द्वारा मिले वोट कारण उसे ये जीत हासिल हुई है। जाह्नवी के मुजफ्फरपुर पहुँचते ही उसके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। परिवार के लोग और रिश्तेदार काफी खुश हैं और इस जीत का श्रेय पूरे बिहार और देशवासी को दे रहें हैं।

Actor Tusshar Kapoor crowned Jhanvi as Miss Teen India 2022
अभिनेता तुषार कपूर ने जाह्नवी को मिस टीन इंडिया 2022 का क्राउन पहनाया

जाह्नवी के पिता संतोष कुमार और उनकी मां अर्चना कुमारी दोनों ही अपनी बेटी की सफलता से खुश हैं और सभी की शुभकामनाओं के लिए लोगों का धन्यवाद कर रहे हैं। वहीं जाह्नवी के परिजन अरुण कुमार सिंह बताते हैं कि यह बहुत बड़ी बात है कि बिहार की बेटी को यह खिताब मिला है।

जेंडर इक्वलिटी और एड्स पर डॉक्यूमेंट्री के लिए भी चर्चा

Jhanvi, a resident of Gannipur, Muzaffarpur, is only 16 years old.
मुजफ्फरपुर के गन्नीपुर की रहने वाली जाह्नवी महज 16 साल की है

आपको बता दें, जाह्नवी इससे पहले भी कई सामजिक कार्यों और अपनी उपलब्धियों को लेकर चर्चा में रही है। उसने संयुक्त राष्ट्र में जेंडर इक्वलिटी को कई देशों के राष्ट्रध्यक्षों के समक्ष अपनी बाते रख चुकी हैं, तथा हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय एड्स सम्मलेन में एड्स पर आधारित डॉक्यूमेंट्री में भी का प्रतिनिधित्व किया था, जिसे कई देशों के राष्ट्रध्यक्षों ने देखा था।

जाह्नवी के छोटे भाई सूर्यांश ने भी बनाया रिकॉर्ड

जाह्नवी की इस सफलता से माता पिता भी काफी खुश है। एक के बाद एक बड़ी सफलताओं से जाह्नवी का परिवार फुले नहीं समय रहा है। हाल ही में जाह्नवी के छोटे भाई सूर्यांश ने भी एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है।

Jhanvis younger brother Suryansh also made a record
जाह्नवी के छोटे भाई सूर्यांश ने भी बनाया रिकॉर्ड

सूर्यांश महज 13 साल 56 कम्पनीयों का CEO है। इन दिनों सूर्यांश की प्रतिभा की भी काफी चर्चा हो रही है। मुजफ्फरपुर के ये दोनों भाई-बहन की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं।

perfection ias bpsc toppers
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *