MLA Shreyasi Singh won gold in National Championship

MLA श्रेयसी सिंह ने नेशनल चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, पटियाला में बढ़ा दी बिहार की मान

MLA श्रेयसी सिंह ने नेशनल चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, पटियाला में बढ़ा दी बिहार की मान- देश की नामी शूटर, जमुई की बेटी और स्थानीय विधायक श्रेयसी सिंह (MLA Shreyasi Singh) का नाम आप सब ने सुना होगा । एक बार फिर उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। पटियाला में आयोजित 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता और पुरे बिहार का नाम रौशन किया।

MLA श्रेयसी सिंह ने नेशनल चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

श्रेयसी ने यह उपलब्धि महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा में हासिल की है। चकाई विधायक श्रेयसी सिंह 2019 में 63वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप की शॉटगन स्पर्धा में भी बिहार के लिए स्वर्ण पदक जितने का कारनामा कर चुकी है। 2020 में लॉक डाउन के कारण इस प्रतियोगिता का आयोजन नहीं किया जा सका था लेकिन 2021 में पटियाला में आयोजित 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में उन्होंने दमखम दिखाते हुए स्वर्ण पदक (Gold Medal) हासिल किया ।

पटियाला में बढ़ा दी बिहार की मान

इस जीत से जमुई के खिलाड़ियों में हर्ष ओर खुशी का माहौल है। जिला भाजपा अध्यक्ष कन्हैया सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष ई शंभू शरण सिंह सहित जिले के कई महिला और पुरुष खिलाड़ी ने भी स्वर्ण पदक जीतने पर जमुई की बेटी श्रेयसी सिंह को बधाई दी है।

gold medalist shreyasi singh
gold medalist shreyasi singh

चलिए जानते हैं MLA श्रेयसी सिंह के बारे में- श्रेयसी सिंह अर्जुन अवार्ड (Arjun Award) से भी सम्मानित हो चुकी है और वह 2020 बिहार विधानसभा चुनाव जीत कर जमुई की विधायक है। मालूम हो कि श्रेयसी पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह  (Former Union Minister Digvijay Singh) और बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी की सुपुत्री हैं। राजनीति में आने के बाद भी श्रेयसी सिंह का खेल से लगाव बरकरार रहा जिसका परिणाम आपके सामने है ।

विधायक बनने के बाद भी आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप  के महिला ट्रैप टीम में गोल्ड मेडल पर कब्ज़ा किया था। इसके अलावा जनवरी में आयोजित ऑनलाइन एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में भी सिल्वर मेडल हासिल किया था ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *