Nitish Kumar said on imposing night curfew in Bihar

बिहार में नाइट कर्फ्यू लगाने पर क्या कहा सीएम नीतीश कुमार ने जानिए 

बिहार में नाइट कर्फ्यू लगाने पर क्या कहा सीएम नीतीश कुमार ने जानिए- उत्‍तर प्रदेश और मध्‍य प्रदेश जैसे राज्‍यों के बाद क्‍या बिहार में भी नाइट कर्फ्यू गलाया जायेगा? केंद्र सरकार ने हाल में सभी राज्‍याें को कोविड संक्रमण और ओमिक्रोन वैरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए एहतियात बरतने के निर्देश दिए जरूर दिए हैं लेकिन इसपर राज्य सरकार क्या एक्शन लेती है यह उनपर निर्भर करता है ।

बढ़ते मामलों के बीच नितीश ने का बयान

बिहार में भी कोविड के केस पिछले कुछ दिनों में मामले बढे हैं। एक केंद्रीय टीम भी बिहार में व्‍यवस्‍था का जायजा लेने के लिए पटना आ रही है। इस बीच मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने नाइट कर्फ्यू लगाने के मामले पर अपना रुख साफ कर दिया है।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने इस सवाल पर कहा कि बिहार सरकार स्‍थि‍ति पर लगातार नजर बनाए हुए है। देश में कोविड संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले कई राज्‍यों में सामने आए हैं। कोविड संक्रमण का दौर कब तक चलेगा, यह किसी को नहीं पता। ऐसे में संक्रमण के पूरी तरह खत्‍म होने तक मास्‍क और कोविड गाइडलाइन का पालन करते रहना हमारे लिए बेहद जरूरी है। बिहार में आरटीपीसीआर टेस्टि‍ंग को बढ़ाया गया है। नितीश ने साफ़ किया की राज्‍य में नाइट कर्फ्यू लगाने की जरूरत नहीं है।

यूपी सहित कई राज्यों में लागु हुआ नाईट कर्फ्यू

कोरोना और ओमिक्रोन के मामले को ध्यान में रख कई राज्यों ने अपने यहां नाइट कर्फ्यू लगाया है। ऐसे में चर्चा यह चल रही थी कि क्या बिहार भी नाइट कर्फ्यू लगा सकता है। डेल्टा वैरिएंट व उसके पूर्व जब कोरोना के मामले जब लगातार बढ़ रहे थे तब बिहार में रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया था। यहां तक कि लाकडाउन खत्म होने के बाद भी यहां नाइट कर्फ्यू खत्म नहीं हुआ था। 

मुख्यमंत्री ने अलर्ट रहने की दी सलाह

बिहार में मामले में संख्या बढ़ जरूर रही पर अभी तक ओमिक्रोन का कोई मामला यहां नहीं मिला है। मुख्यमंत्री की पहल पर ओमिक्रोन से जुड़े मामलों की जांच के लिए जिनोम सिक्वेंसिंग की व्यवस्था बिहार में भी की जा रही है। सरकार जोरो शोरो से अन्य राज्यों से आने जाने वालों का जाँच करा रही है। मुख्यमंत्री ने कोरोना को लेकर अलर्ट रहने को कहा है। नियमित रूप से वह इसकी मानीटरिंग भी कर रहे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *