Now the students of Bihar will be scattered in Dubai

अब बिहार के छात्र दुबई में बिखरेंगे जलबा, दो विद्यार्थियों का वर्ल्‍ड एक्सपो के लिए हुआ चयन

बिहार के गया जिले के छात्रों के एक अच्छी खबर है। जिले के दो छात्र काजल कुमारी तथा सनी कुमार को वर्ल्‍ड एक्सपो में भाग लेने के लिए मार्च में दुबई भेजा जाएगा। काजल कुमारी, गया कॉलेज एवं सन्नी कुमार, डीएवी पब्लिक स्कूल कैंट एरिया गया में अध्ययनरत हैं,जो एकादश वर्ग में पढ़ रहे हैं। जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह ने छात्रों की इस उपलब्धि पर शुभकामना तथा बधाई देते हुए कहा कि काजल कुमारी तथा सन्नी कुमार जैसे अन्य छात्रों को भी ऊंचे स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेकर देश, राज्य एवं जिले का नाम रौशन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन दोनों बच्चों द्वारा उत्कृष्ट उपलब्धि प्राप्त करने पर गया जिले के अभिभावकों एवं छात्रों को भी नई प्रेरणा मिलेगी

जिला शिक्षा पदाधिकारी राजदेव राम ने छात्रों की इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि गया जिले के छात्र नए-नए उपलब्धि प्राप्त कर राज्य तथा जिले का नाम गौरवान्वित कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वर्ल्‍ड एक्सपो 2021-22 में भाग लेने हेतु विद्यालयों में अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं के बीच बीते 26 अक्टूबर को प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान काजल कुमारी तथा द्वितीय स्थान सन्नी कुमार द्वारा प्राप्त किया गया। विदित हो कि नीति आयोग भारत सरकार द्वारा दिये गए निदेश के आलोक में बिहार शिक्षा परियोजना ,गया द्वारा वर्ल्‍ड एक्सपो 2021-22 में भाग लेने हेतु प्रतियोगिता के माध्यम से एक छात्र तथा एक छात्रा का चयन किया गया।

गौरतलब है कि इससे पहले भी बिहारी छात्रों ने राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय पटल पर जलबा बिखेरा है। बिहारी छात्रों की धूम दुनिया के लगभग हर कोने में है। उनकी मेधा की पूछ हर जगह होती है। यहां के इंजीनियरों, डॉक्‍टरों, वैज्ञानिकों के शोध को विश्‍व में अमल किया जाता है। चाहे वो शिक्षा का क्षेत्र रहा हो या परिश्रम का, बिहार के लोगों ने हर जगह अपनी अलग पहचान बनाई है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *