operation of chaumukhi successfully conducted in surat by help of sonu-sood

सोनू सूद ने कराया 4 हाथ पैर वाली बच्ची का ऑपरेशन, बिहार की चौमुखी को मिला नया जीवन

बिहार के नवादा की चार हाथ चार पैर वाली बच्ची चहुंमुखी कुमारी का सफल ऑपरेशन सूरत में हो गया है। डॉक्टर्स ने उसके कमर से निकले 2 हाथ, 2 पैर को ऑपरेशन कर अलग कर दिया है।ऑपरेशन करीब 7 घंटे तक चला, जिसके बाद चहुंमुखी की नई तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में चहुंमुखी पहले से अलग दिख रही है।

उसके ऑपरेशन की पूरी जिम्मेदारी अभिनेता सोनू सूद ने उठाई थी। सोनू सूद ने ही चहुंमुखी को परिवार के साथ मुंबई बुलाया था। बीते हफ्ते बुधवार को वो अपने परिवार के साथ मुंबई गई थी। सोनू ने बच्ची और उसके परिवार से मुलाकात भी की थी।

Actor Sonu Sood took full responsibility of the chahumukhi Kumaris operation
चहुंमुखी कुमारी के ऑपरेशन की पूरी जिम्मेदारी अभिनेता सोनू सूद ने उठाई

सोनू सूद ने वीडियो कॉल पर चहुंमुखी को देखा था

इससे पहले सोनू सूद ने वीडियो कॉलिंग कर बच्ची के माता-पिता के साथ बात भी की और दिव्यांग बच्ची को भी देखा था। उनको देखने के लिए गांव वाले इकट्ठा हो गए थे। इस दौरान ग्रामीण काफी उत्साहित नजर आ रहे थे। सोमवार को बच्ची अपने माता-पिता और पंचायत के मुखिया के साथ मुंबई के लिए रवाना हुई थी।

Totally fine now after 7 hours of operation
7 घंटे के ऑपरेशन के बाद चहुंमुखी अब पूरी तरह से ठीक

आपको बता दें, इस परिवार में 5 सदस्य हैं, जिसमें पीड़ित बच्ची चहुंमुखी, माता उषा देवी, पिता बसंत पासवान और भाई अमित कुमार शामिल हैं। दिव्यांग दंपती मजदूरी कर बच्चों का लालन-पालन कर रहे हैं।

Will be under the supervision of all-round doctors for a few days
अभी कुछ दिन चहुंमुखी डॉक्टर्स की निगरानी में रहेगी

ढाई साल की बच्ची के कमर के हिस्से से दो हाथ और दो पैर जुड़े हैं। जबकि, बाकी के दोनों हाथ और पैर नॉर्मल हैं। परिवार वारिसलीगंज प्रखंड के हेमदा गांव में रहता है।

IGIMS पटना ने बताया था क्रिटिकल केस

चहुंमुखी के पिता बसंत पासवान ने बताया, ‘सोनू सूद के कहने पर बच्ची को लेकर IGIMS पटना ले गए थे, लेकिन वहां के डॉक्टर ने कहा कि यह क्रिटिकल केस है। ऐसे में सर्जरी यहां संभव नहीं है।

Two hands and two legs are attached to the waist part of a two and a half year old girl
ढाई साल की बच्ची के कमर के हिस्से से दो हाथ और दो पैर जुड़े हैं

इसके बाद कॉल कर मैंने सोनू सूद को सारी बात बताई तो उन्होंने कहा था कि बच्ची को लेकर मुंबई आ जाइए, यहां सब कुछ ठीक हो जाएगा। इसके बाद बच्ची को लेकर मुंबई गए।’

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *