बिहार ट्रिपल आइटी के तीन छात्रों को इतने लाख का पैकेज, इस तरह हुआ चयन

Araria News
Package of so many lakhs to three students of Bihar Triple IT
बिहार ट्रिपल आइटी के तीन छात्रों को इतने लाख का पैकेज, इस तरह हुआ चयन

बिहार के भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपल आइटी), भागलपुर में तीन छात्रों का 10 लाख के पैकेज पर प्लेसमेंट हुआ है। कोगोपोर्ट कंपनी ने तीनों छात्रों को चुना है। इसमें मेकाट्रानिक्स इंजीनियरिंग विभाग के अमन सैनी (गुरूग्राम, हरियाणा) एवं शुभम कुमार (गया, बिहार) और कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के अनूप राज (पटना, बिहार) का नाम शामिल है। उक्त छात्रों को निदेशक प्रो. अरविंद चौबे ने बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह छात्रों की मेहनत का परिणाम है।

ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल फेकल्टी इंचार्ज ने बताया कि छात्रों को तीन स्तर की परीक्षा के बाद चुना गया है। इसके लिए पहले लिखित परीक्षा, फिर तकनीकी साक्षात्कार और इसके बाद एचआर साक्षात्कार हुआ। इसमें कई विद्यार्थी शामिल हुए थे। जिसमें अंतिम रुप से तीन छात्रों को चुना गया। उन्होंने विद्यार्थियों को बधाई दी है। पीआरओ डा. धीरज कुमार सिन्हा ने बताया कि चुने गए छात्र सत्र : 2018-22 के हैं। इसमें कुल सौ विद्यार्थी हैं। ज्यादातर का प्लेसमेंट पूर्व में हो चुका है।

आनलाइन शुरू हुई कक्षा

पीआरओ ने बताया कि ट्रिपल आइटी में आनलाइन कक्षा शुरू हो गई है। बीटेक के चौथे, छठे और आठवें सेमेस्टर और एमटेक का सेकेंड सेमेस्टर की कक्षा शुरू हुई है।

मंजूषा कला ने पर्यटकों को किया आकर्षित

कोलकाता के शांति निकेतन के प्रांगण में संस्कृति मंत्रालय के पुर्वी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र द्वारा ट्रेडिशनल पेंटिंंग वर्कशाप बिहार का आयोजन किया गया। इसमें चार मधुबनी पेंटिंग, चार मंजूषा कला के कलाकारों को शामिल किया गया। बिहार मंडप में मंजूषा पेंटिंंग बनाई गई। दीवारों पर विभिन्न चित्र के रूप में मंजूषा कला की बारीकी को दर्शाया गया। यह आयोजन 27 दिसंबर से पांच जनवरी तक आयोजन किया गया था।

नए साल के उपलक्ष्य में पर्यटक द्वारा मंजूषा कला की खूब सराहना की गई। मंजूषा कलाकार मनोज कुमार पंडित के नेतृत्व में पवन कुमार सागर अमन सागर व वर्षा कुमारी अपनी कला के जौहर को दिखा रहे हैं। इस वर्कशाप में ट्रेडिशनल पेंटिंंग साथ-साथ प्रोडक्ट ओरिएंटेड वर्कशाप भी किया गया। इसमें मंजूषा कला के विभिन्न घरेलू उपयोग में आने वाले सामानों पर भी मंजूषा पेंटिंग गई। दुपट्टा, गुल्लक, कप प्लेट, टी कोस्टर फ्लावर फ्लावर मेड जग गिलास जूट बैग आदि शामिल है।

Share This Article