Patna Metro Jobs updates for interested candidates

पटना मेट्रो में नौकरी के लिए इच्छुक लोगों के लिए जरूरी खबर, मेट्रो कॉरपोरेशन ने जारी किया नोटिस

पटना मेट्रो में नौकरी के लिए इच्छुक लोगों के लिए जरूरी खबर, मेट्रो कॉरपोरेशन ने जारी किया नोटिस-  जैसा की आप सभी जानते हैं बिहार की राजधानी पटना में मेट्रो रेल परियोजना का निर्माण कार्य प्रगति पर है । निर्धारित समय पर निर्माण कार्य पूरा करने के लिए युद्धस्तर पर काम को चलाया जा रहा है जिसके लिए मेट्रो कारपोरेशन ने कई पदों पर बहाली भी निकाली है। 

बेरोजगारी का आलम यह है की लोग बिना कुछ सोचे समझे रोजगार दिलाने के नाम पर किसी पर भी भरोसा कर ले रहे हैं । मेट्रो परियोजना में भी अभ्यर्थियों को रोजगार की संभावनाएं दिख रही है जिसका फायदा ठग उठा रहे हैं। पटना मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठने के कई मामले सामने आ रहे हैं। अभ्यर्थियों को फर्जी वेबसाइट, ई-मेल, वाट्सअप व अन्य साधनो के जरिए फंसाया जा रहा है और मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की जा रही है । इस प्रकार की बड़ी संख्या में इसकी शिकायत मिलने के बाद पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएमआरसीएल) ने नोटिस जारी किया है।

कंपनी के जीएम एचआर ने इस पुरे मामले पर कहा है कि-  मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी बैंक खातों में राशि मांगे जाने की शिकायतें सामने आ रही हैं। यह स्पष्ट किया जाता यही कि पटना मेट्रो से जुड़ी नियुक्ति के लिए किसी भी वेबसाइट या एजेंसी को अधिकृत नहीं किया गया है। और आने वाले समय में किसी भी तरह के रोजगार की सूचना नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट या अखबारों के जरिए ही दी जाती है। यदि फर्जी विज्ञापन के आधार पर आप आवेदन करते हैं या पैसे देते हैं तो उसकी जिम्मेदारी कंपनी की नहीं होगी। इसके पहले भी जॉब दिलाने के नाम पर ठगी को लेकर मेट्रो कंपनी की ओर से एडवाइजरी जारी कर आगाह किया जा चूका है ।

यह पहली बार नहीं है, इस प्रकार का मामला पहले भी मेट्रो कारपोरेशन के सामने आ चूका है । इसी साल जुलाई में पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में असिस्टेंट इंजीनियर के बहाली के नाम पर कई युवाओं को ठगी का शिकार बनाया जा चूका है। मामले का खुलासा तब हुआ जब ठगी का शिकार बने युवा नौकरी ज्‍वाइन करने मेट्रो परिसर में पहुंच गए थे ।

पटना में जाम की समस्या से तो आप सभी अच्छे से वाकिफ हैं । इसी लिए पटना में सुगम आवागमन के लिए मेट्रो एक महत्वपूर्ण साधन होगा। आने वाले दिनों में पटना मेट्रो शहर वासियों के लिए लाइफलाइन बन जाएगी। शहर में एक जगह से दूसरे जगह जाने के लिए मेट्रो एक महत्वपूर्ण विकल्प होगा। जानकारी के अनुसार पटना शहर में कुल 32 किलोमीटर में मेट्रो का संचालन होगा। 18 किलोमीटर में मेट्रो अंडरग्राउड व एलिवेटेड ट्रैक पर चलने के लिए 14 किमी एरिया चिह्नित किया गया है। उम्मीद जताई जा रही है की 2024 तक आप मेट्रो सेवा का आनंद ले सकेंगे ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *