players of bihar won 6 medals in philippines

बिहार के खिलाड़ियों ने फिलीपींस में लहराया सफलता का परचम, जीते 6 मेडल

फिलीपींस में आयोजित वर्ल्ड चैंपियनशिप अनरिस गेम्स में बिहार ने कमाल करते हुए 6 ब्रोंज मेडल जीते। बिहार के अमन पुष्पराज ने तीन, अकाश कुमार ने एक श्रेयांश भारती ने एक और अंशु ने एक कांस्य पदक जीता है। इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद ये सभी खिलाड़ी गुरुवार को पटना पहुंचे। खिलाड़ियों का गाजे-बाजे और ढोल-नगाड़े के साथ जोरदार स्वागत किया गया। स्थानीय लोगों ने खिलाड़ियों को माला पहनाकर उनका अभिनन्दन किया।

मेडल जीते खिलाड़ियों ने कहा इस बार हम सभी ने पहली बार इस खेल आयोजन में भाग लिया था इसलिए ब्रोंज मेडल ही जीत पाए, लेकिन आने वाले समय में गोल्ड और सिल्वर जीतकर बिहार का मान सम्मान बढ़ाएंगे। वहीं खिलाड़ियों के साथ-साथ उनके परिजन भी पटना जंक्शन पर मौजूद रहे और सभी ने अपने बेटे और बेटियों को जीत की बधाई दी।

Bihar won 6 bronze medals in World Championship Unris Games
वर्ल्ड चैंपियनशिप अनरिस गेम्स में बिहार ने 6 ब्रोंज मेडल जीते

बिहार के खिलाड़ियों के हाथ आए 6 मेडल

आपको बता दें कि अनरिस खेल -2022 का आयोजन फिलीपींस में 18 से 24 जुलाई के बीच हुआ था। इसमें भारत की ओर से खेलने वाले खिलाड़ियों ने कुल 14 कांस्य पदक और एक रजत पदक जीता।

6 medals came in the hands of the players of Bihar
बिहार के खिलाड़ियों के हाथ आए 6 मेडल

इनमें से 6 मेडल बिहार के खिलाड़ियों के हाथ आए। आपको बता दें कि अनरिस पारंपरिक रूप से फिलीपींस में प्रचलित एक मार्शल आर्ट और युद्ध में लाठी, ब्लेड वाले हथियारों और नंगे हाथों के उपयोग की विशेषता वाला खेल है।

स्वर्ण पदक हासिल करने का रहेगा प्रयास

अरनिस एसोसिएशन ऑफ बिहार के जनरल सेक्रेटरी भोला कुमार थापा और प्रेसिडेंट भारती सिन्हा ,भी टीम के साथ मौजूद थे। वर्ष 2023 में आयोजित होने वाले गेम्स जो कि कोलंबिया में आयोजित होंगे उसमें भी भारत और बिहार के तरफ से यह बच्चे हिस्सा लेंगे और उनका पूर्ण प्रयास रहेगा कि वह स्वर्ण पदक हासिल करें।

perfection ias upsc batch
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *