Railways running special train after Holi to return from UP Bihar to Delhi

होली के बाद यूपी बिहार से दिल्ली लौटने के लिए रेलवे चला रहा स्पेशल ट्रैन, देखे लिस्ट

होली के त्योहार की वजह से दिल्ली से घर जाने वाले यात्रियों के कारण ट्रेनों में काफी भीड़ थी। लेकिन अब जब त्योहार खत्म हो चुका है तो ट्रेनों में भीड़ भी कम नजर आ रही है। हालांकि त्योहार के बाद अब वापस दिल्ली आने के लिए ट्रेनों में रिजर्व बर्थ को लेकर यात्री थोड़ा परेशान हो रहे हैं।

दरअसल पूर्वांचल से दिल्ली आने वाली सभी रेग्यूलर ट्रेनों में रिजर्व सीटें फुल हैं। ऐसे में यात्रियों की समस्या को देखते हुए रेलवे ने पूर्वांचल से दिल्ली आने वाली कई होली स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। चलिए यहां जानते हैं दिल्ली लौटने के लिए पूर्वांचल से कौन सी ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

Announcement to run many Holi special trains coming to Delhi
दिल्ली आने वाली कई होली स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा

पूर्वांचल से दिल्ली के लिए चलाई जा रही हैं ये स्पेशल ट्रेनें

ट्रेन नंबर 02363 पटना से दिल्ली के आनंद विहार के लिए चलेगी। ये ट्रेन 23 मार्च को पटना से रात 10 बजकर 20 मिनट पर चलेगी और अगले दिन शाम को 3 बजकर 15 मिनट पर आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी। ये ट्रेन दानापुर, आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय मार्ग प्रयागराज और कानपुर सेंट्रल पर रूकेगी।

ट्रेन संख्या 02397 गया से पुरानी दिल्ली के लिए चलेगी. ये ट्रेन 22 और 25 मार्च को गया रेलवे स्टेशन से सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर रवाना होगी और देर रात 11 बजकर 35 मिनट पर दिल्ली जंक्शन पहुंचेगी। ये ट्रेन सासाराम, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज, कानपुर, गाजियबाद स्टेशन पर रूक कर चलेगी।

These special trains are being run from Purvanchal to Delhi
पूर्वांचल से दिल्ली के लिए चलाई जा रही हैं ये स्पेशल ट्रेनें

ट्रेन संख्या 04059 जयनगर से आनंद विहार टर्मिनल के लिए चलेगी। ये ट्रेन 23 मार्च को जयनगर रेलवे स्टेशन से शाम को 5 बजे रवाना होगी और अगले दिन शाम को 7 बजकर 55 मिनट पर आनंद विहार पहुंचेगी। ये ट्रेन मार्ग में दरभंगा, बरौनी, मोकामा, वाराणसी, प्रतापगढ़ समेत अमेठी, रायबरेली, लखनऊ, मुरादाबाद, स्टेशन पर रूकेगी।

ट्रेन संख्या 04411 सहरसा से आनंद विहार टर्मिनल के लिए 22 मार्च को चलेगी।

आधिकारिक वेबसाइट से ले सकते और जानकारी

इन ट्रेनों के जरिए पूर्वांचल से आने वाले यात्री दिल्ली लौट सकते हैं। रेलवे द्वारा इनकी लिस्ट जारी कर दी गई है। यात्री आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी और ज्यादा जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *