Record breaking placements in IIT Patna

आईआईटी पटना में रिकॉर्डतोड़ प्लेसमेंट, छात्रों को सालाना ₹61 लाख का ऑफर

कोरोना काल में पूरी दुनिया में जहां रोजगार का संकट खड़ा हो गया है, वहीं IIT पटना में नौकरियों की बरसात हो रही है। IIT पटना में इन दिनों कैंपस प्‍लेसमेंट का दौर चल रहा है। इसमें देश-विदेश की तमाम बड़ी कंपनियां भाग ले रही हैं। गूगल, एडोब, एक्‍सेंचर जैसी दिग्‍गज बहुराष्‍ट्रीय कंपनियां कैंपस प्‍लेसमेंट के लिए पहुंची हैं। पटना आईआईटी के 9 छात्रों को सालाना 61 लाख रुपये से ज्‍यादा का पैकेज देने का ऑफर मिला है। वहीं, 146 छात्रों को 40 लाख रुपये या फिर उससे ज्‍यादा का जॉब ऑफर मिला है। कुल 245 छात्रों को 313 जॉब ऑफर मिले हैं। पटना आईआईटी ने कैंपस प्‍लेसमेंट के मामले में अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना के इस दौर में लोगों को अपनी रोजी-रोटी छिन जाने का डर सता रहा है, वहीं आईआईटी यानी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (पटना) के छात्रों ने जॉब के मामले में परचम लहराया है। आईआईटी पटना में 2022 बैच के विद्यार्थियों के लिए कैंपस प्‍लेसमेंट की प्रक्रिया चल रही है। यह प्रक्रिया अप्रैल महीने तक चलेगी। दूसरे चरण में 245 विद्यार्थियों को 313 प्लेसमेंट ऑफर मिला है। इनमें बीटेक के 190 और एमटेक के 55 छात्र शामिल हैं।

IIT Patna offers maximum Rs 61.2 lakh per annum
आईआईटी पटना में अधिकतम 61.2 लाख रुपये सालाना का ऑफर

अधिकतम 61.2 लाख रुपये सालाना का ऑफर

आईआईटी पटना में छात्रों को इस बार अधिकतम 61.2 लख रुपये सालाना का पैकेज मिला है। संस्थान के 9 छात्रों को 61 लाख रुपये सालाना से ज्‍यादा का जॉब ऑफर मिला है। इनमें बीटेक कंप्यूटर साइंस के 5, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 3 और एमटेक कंप्यूटर साइंस के 1 छात्र शामिल हैं।

इसके अलावा 6 छात्रों को एटलस्सियन की ओर से 57.4 लख रुपए सलाना का ऑफर दिया गया है। एक छात्र को एमटीएक्स ने 51.10 लाख रुपये का ऑफर दिया है। एडोब इंडिया ने 9 छात्रों को करीब 48 लाख रुपए सालाना का ऑफर दिया है।

कंप्‍यूटर साइंस के छात्रों का जलवा

सर्वाधिक 99% कंप्यूटर साइंस के छात्रों को प्लेसमेंट दिया गया है। इसके बाद इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग और केमिकल इंजीनियरिंग का नंबर है।

इस साल बड़ी कंपनियों में ऑप्टम, लार्सन एंड टूब्रो, धानी मीडिया नेट, स्प्रिंकलर, डेलॉइट गेमस्क्राफ्ट, ट्रिलॉजी इनोवेशन, स्मार्टक्‍वाइन, जोमैटो, प्लूट्स, रिसर्च, ओयो रूम्स, टैक्सस इंस्ट्रूमेंट्स, हाउसिंग डॉट कॉम, स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज, टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स, अनएकेडमी, फ्लिपकार्ट, क्वालकॉम, एटीएम, टाटा डिजिटल आदि कंपनियों ने भागीदारी की. पटना आईआईटी कैंपस में पहली बार 110 से अधिक कंपनियां पहुंचीं

इंटरनेशल जॉब ऑफर

इंटरनेशनल पैकेज में सबसे अधिक एक्सेंचर (जापान) ने 3 छात्रों को 47.9 लाख रुपये का जॉब ऑफर दिया है। गूगल इंडिया द्वारा एसडब्लूई के लिए 10 छात्रों को 46.5 लाख रुपये का सालाना पैकेज दिया गया है। संस्थान के प्रशिक्षण अधिकारी की मानें तो अब तक 96 से ज्यादा बीटेक और 50 से ज्यादा एमटेक स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट मिल चुका है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *