Recruitment will come soon on 759 in Bihar

बिहार में 759 पदों पर जल्दी आएगी भर्ती, नीतीश कुमार ने दी मंजूरी

बिहार के विभिन्न विभागों में 759 पदों पर भर्ती होगी। कैबिनेट ने इन पदों के सृजन की अनुमति दे दी है। जिसमे सबसे अधिक 534 पद योजना एवं विकास विभाग के हैं। राज्य के सभी 534 प्रखंडों में एक-एक कनीय क्षेत्रीय अन्वेषक तैनात होंगे।

राज्य कैबिनेट बैठक में 40 प्रस्तावों पर अनुमति 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में 40 प्रस्तावों पर स्वीकृति दी गई। इसी प्रकार खेल विश्वविद्यालय के प्रशासनिक कार्यों के लिए 31 पद सृजित हुए हैं।

One Junior Regional Investigator will be posted in all the 534 blocks of the state.
राज्य के सभी 534 प्रखंडों में एक-एक कनीय क्षेत्रीय अन्वेषक तैनात होंगे

विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के तहद इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेजों शिक्षकों के 64 पद सृजित हुए। स्वास्थ्य विभाग में ओटी सहायक के 44 पद, विधि विभाग में 74 पद और विशेष न्यायालय के लिए अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के आठ पदों का सृजन किया गया है।

धान-गेहूं खरीद के लिए 6000 करोड़

खरीफ विपणन मौसम 2022-23 और रबी विपणन मौसम 2023-24 में धान और गेहूं आदि की खरीद के लिए 6000 करोड़ का ऋण सहकारी संस्थानों को मिलेंगे। जिसके लिए राज्य सरकार 6000 करोड़ की गारंटी देगी, जिसकी अनुमति कैबिनेट ने दी है।

इसी प्रकार 11 जिलों में सूखा प्रभावित परिवारों को सहायता राशि देने के लिए अतिरिक्त 130 करोड़ बिहार आकस्मिकता निधि से मांगी जाएगी।

13 दिसंबर से शीतकालीन सत्र

विधानमंडल का शीतकालीन सत्र 13 से 18 दिसंबर तक होगा। राज्य कैबिनेट ने इसकी अनुमति दे दी है। विधानमंडल के इस सत्र में कुल पांच बैठकें होंगी। इस दौरान राज्य के विभिन्न विभागों के लिए आवश्यकता अनुसार बजट का प्रबंध किया जाएगा।

new batch for bpsc by perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *