ro water purifier business idea

बिज़नेस आईडिया: पानी का प्लांट लगाकर कर सकते है लाखों की कमाई, ऐसे शुरू करे ये बिजनेस

आज हम आपको एक बेहद ही शानदार बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं। इस व्यापार को शुरू करके आप अपनी शानदार कमाई कर सकते हैं। नौकरी में सुरक्षा और आमदनी जरूर होती है। हालांकि, इसके जरिए आप आर्थिक रूप से एक समृद्ध जीवन नहीं जी सकते हैं। आर्थिक रूप से स्वतंत्र जीवन जीने के लिए आपके पास पैसों का अधिक मात्रा में होना जरूरी है।

ऐसे में अच्छी मात्रा में पैसे कमाने के लिए आपको बिजनेस शुरू करना चाहिए। इसी कड़ी में आज हम आपको वाटर प्लांट बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं। देश भर में बड़ी मात्रा में लोग इस बिजनेस को करके लाखों रुपये की कमाई कर रहे हैं।

The demand for bottled water has increased significantly within the country.
देश के भीतर बोतल बंद पानी की मांग काफी बढ़ी

बीते सालों में देश के भीतर बोतल बंद पानी की मांग काफी बढ़ी है। इसका एक बड़ा बाजार है। ऐसे में आप इस बिजनेस के जरिए हर महीने अच्छी खासी मात्रा में पैसों की कमाई कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से –

4 से 5 लाख रुपये का आएगा खर्च

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको अपनी कंपनी का निर्माण करना है। इसके बाद आपको कंपनी एक्ट के तहत इसका रजिस्ट्रेशन कराना है। इन सब को करने के बाद आपको बोरिंग, आरओ, चिलर मशीन, केन, आदि को रखने के लिए 1000 से 1500 फुट जगह की जरूरत होगी।

Have to buy 100 jars with a capacity of 20 liters
20 लीटर की कैपिसिटी वाले 100 जार को खरीदना होगा

इन सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद आपको प्रशासन से लाइसेंस और आईएसआई नंबर लेना है। इसके बाद आपको 20 लीटर की कैपिसिटी वाले 100 जार को खरीदना होगा। इन सब में आपका तकरीबन 4 से 5 लाख रुपये का खर्चा आएगा।

सालाना कमाई 3.60 लाख से लेकर 6 लाख के बीच

इस प्लांट से आप 1 हजार लीटर पानी का प्रोडक्शन आसानी से कर सकेंगे। इस बिजनेस से आप हर महीने से 30 हजार से लेकर 50 हजार रुपये की कमाई कर सकते हैं। ऐसे में आपकी सालाना कमाई 3.60 लाख से लेकर 6 लाख के बीच होगी।

Earning will be between 3.60 lakh to 6 lakh annually
सालाना 3.60 लाख से लेकर 6 लाख के बीच होगी कमाई

अगर आपके फिल्टर्ड वाटर की गुणवत्ता और डिलीवरी अच्छी होगी, तो आपका अनुमानित मुनाफा और भी ज्यादा हो सकता है। वहीं अगर आपके वाटर सप्लाई में किसी प्रकार की दिक्कत आती है। ऐसे में आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

new batch for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *