बिज़नेस आईडिया: खाने पीने के है शौक़ीन तो शुरू करे ये बिज़नेस, कम लगात में अच्छी कमाई

Araria News
Tiffin Service business
बिज़नेस आईडिया: खाने पीने के है शौक़ीन तो शुरू करे ये बिज़नेस, कम लगात में अच्छी कमाई

अगर आप भी खाने-पीने के शौक़ीन है, या टेस्ट की अच्छी जानकारी रखते है तो आप भी इस फिल्ड से जुड़ा ये बिजनेस कर सकते हैं। यह बिजनेस कम लागत में ही शुरू किया जा सकता है। साथ ही इसके लिए आपको किसी लाइसेंस या परमिशन की भी जरूरत नहीं होती है। सिर्फ 8000-10,000 रुपये में इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं और हर महीने लाखों रुपये आसानी से कमा सकते हैं।

जी हां, हम बात कर रहे हैं – टिफिन सर्विस बिजनेस (Tiffin Service business) के बारे में। इस बिजनेस को घर की महिलाएं भी शुरू कर सकती हैं। खास बात यह है की इसे आप अपने घर से ही स्टार्ट कर सकते हैं।

tiffin service business idea
टिफिन सर्विस बिजनेस

टिफिन सर्विस की है अच्छी डिमांड

आजकल हर शहर में तमाम छात्र और नौकरी पेशा वाले लोग रहते हैं, जो स्वयं अपना खाना नहीं बना पाते हैं। जिस कारण उन्हें टिफिन सर्विस की जरूरत पड़ती है। ऐसे में आप उन लोगों की डिमांड को पूरा करने के लिए टिफिन सर्विस बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

tiffin services for students
टिफिन सर्विस की है अच्छी डिमांड

ऐसा माना जाता है कि इस बिजनेस में माउथ-पब्लिसिटी ज्यादा कामयाब होती है। आपके लिए टिफिन सर्विस बिजनेस काफी मुनाफे वाला साबित हो सकता है।

कितने रुपये में होगा शुरू

इस बिजनेस की खास बात यह है कि इसके लिए आपको किसी बड़ी जगह की जरूरत नहीं है। बल्कि आप इसे अपने घर की किचन से भी स्टार्ट कर सकते हैं। शुरुआती तौर पर 8000 से 10,000 रुपये में इसे शुरू किया जा सकता है।

Women of the house can also start tiffin service business
घर की महिलाएं भी शुरू कर सकती हैं टिफिन सर्विस बिजनेस

इसके साथ ही इसकी लागत आपके ऊपर निर्भर करती है, आप कितने रुपये में इसे शुरू करना चाहते हैं। जैसे जैसे आपकी पब्लिसिटी बढ़ेगी, आमदनी दोगुना होने में कोई देर नहीं लगेगी।

इतनी होगी कमाई

अगर आपका खाना लोगों को पसंद आता है तो आप हर महीने 1 से 2 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। आजकल कई महिलाएं घर से ही इस बिजनेस को कर रहीं हैं और अच्छी कमाई कर रही हैं।

इसकी मार्केटिंग सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिए आसानी से कर सकते हैं। फेसबुक और इंस्टाग्राम पर बाकायदा पेज बना सकते हैं। वहां काफी अच्छे रिस्पांस मिलते हैं. इस तरह से आप बेहद कम समय में करोड़पति बन सकते हैं।

Share This Article