Salute to this soldier woman of Bihar

बिहार की इस सिपाही महिला को सलाम, कड़ाके की ठण्ड और गोद में 7 महीने की बच्ची

नारी जिस रूप में हो अपने कर्तव्य का निर्वाहन शत-प्रतिशत करती है। चाहे ऑन ड्यूटी हो या ऑफ ड्यूटी। दरभंगा में ऐसा ही कुछ देखने को मिला। जब गोद में दूधमुही बच्चे को लेकर ड्यूटी पर एक महिला सिपाही तैनात दिखी। बढ़ती ठंड में माँ और वर्दी का कर्तव्य बखूबी निभा रही थी।

एलएनएमयू में चुनाव को लेकर तैनात महिला की गोद में उसकी 7 माह की बच्ची भी थी। महिला सिपाही ने कहा कि छुट्टी नहीं मिलने और घर पर कोई नहीं रहने के कारण बच्ची को साथ में रखना पड़ता है। महिला के इस हौसले को देख सभी तारिफ कर रहे हैं।

इस भरी सर्दी में सुबह से ही तैनात थी ट्विंकल

ट्विंकल ने कहा कि मेरी बच्ची अभी 7 महीने की है। घर पर कोई नहीं है जो देखभाल कर सके। ऐसे में इसको अकेले कैसे छोड़ सकती हूं। इसलिए इसको साथ लेकर ड्यूटी कर रही हूं। वहीं आस-पास के लोगों इस दृष्य को देखकर कहते भी दिखे की माँ के साथ इस कड़ाके की ठंड में 7 महीने की बच्ची भी ड्यूटी कर रही है।

Seeing this picture everyone is praising mother and child
इस तस्वीर को देखकर हर कोई माँ और बच्ची की तारीफ कर रहे है

इस तस्वीर को देखकर हर कोई माँ और बच्ची की तारीफ कर रहे है। जिसने भी इस भावुक तस्वीर को देखी सब ने सराहा। जानकारी दे दें कि दरभंगा का तापमान काफी गिरा हुआ है। इतनी ठंड में और इतनी सुबह माँ और बच्चे ड्यूटी पर तैनात दिखी जिससे देख हर कोई भावुक हो उठा और इसकी कार्यशैली की तारीफें चारों तरफ और वहां मौजूद लोगों के बीच चर्चा होने लगी।

नहीं मिली चुनाव के कारण छुट्टी

महिला पुलिसकर्मी ट्विंकल कुमारी कहा कि चुनाव के कारण छुट्टी नहीं मिली और ड्यूटी है तो करना ही है, चाहे जैसे भी करना हो। घर पर कोई नहीं है। दूसरे किसी के पास बच्ची रहती भी नहीं है। इस कारण से इसे अपने साथ ही रखना पड़ता है।

उम्र भी काफी कम है, तो इसके बिना कहीं और मन भी नहीं लगता है। बच्ची के साथ ड्यूटी करनी पड़ रही है। मजबूरी तो बहुत सारी है लेकिन कर्तव्य को भी निभाना है। आगे ट्विंकल ने कहा कि ठंड है तो क्या हो गया एक सिपाही की बच्ची है। देश के लिए कुछ भी कर सकती है।

new batch for bpsc 68th mains
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *