बिहार: खूबसूरत दुल्हन को मंडप में देखकर दूल्हे ने कह दी ऐसी बात की हो गया बबाल

Araria News
Seeing the beautiful bride groom refused to marry
Seeing the beautiful bride groom refused to marry

बिहार: खूबसूरत दुल्हन को मंडप में देखकर दूल्हे ने कह दी ऐसी बात की हो गया बबाल- बारात गोपालगंज के बरौली थानाक्षेत्र के सरैया नरेंद्र पंचायत में गोरियाकोठी के दुधड़ा गांव से आई थी । बारातियों का स्वागत भी धूमधाम से किया जा रहा था । इधर शादी के गीत गए जा रहे थे और शादी की रस्में शुरू हो गई थी। तभी कुछ ऐसा हुआ जिसे सुनकर आप चौक जाएंगे।

दुल्हन के मंडप में आते ही दूल्हे से कर दिया शादी से इंकार

सब सही चल ही रहा था तभी आगे के रश्म के लिए दुल्हन भी शादी के जोड़े में सजी-धजी मंडप पर पहुची ।महिलाेओं में मंगलगान चल रहा था तभी ऐसी बात हुई की जिसे सुनकर जो जहां था वहीं रूक गया । सबके चेहरे से खुशी गायब हो गई मानो 440 वोल्ट का झटका लग गया हो । लोगों को लगा कि दहेज को लेकर कुछ बहस हो रही है, लेकिन ऐसा नहीं था ।  दूल्हा ने जो कहा वह सुनकर दुल्हन रोने लगी थी ।

दुल्हन इतनी अच्छी है की मैं उसकी जिंदगी बर्बाद नहीं कर सकता- दूल्हा

मंडप में बैठे दूल्‍हे ने दुल्हन के आते ही अचानक शादी से इंकार कर दिया । इसकी वजह जो उसने बताई वो सुनकर सभी हैरान रह गए । दूल्हे ने अपने अंतरात्मा की आवाज सुनकर सबके सामने बताया कि उसकी शादी जबरन कराई जा रही है और वह पहले से शादीशुदा है। साथ ही उसने यह भी कहा कि  दुल्हन इतनी अच्छी है और वह चुप रहकर उसकी जिंदगी बर्बाद नहीं करना चाहता। ये कहकर वह दुल्हन से और उसके घर वालों से माफी मांगने लगा और शादी से इंकार कर दिया । फिर क्या था इस बात का खुलासा होते ही वधू पक्ष के लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने बारातियों को बंधक बना लिया ।

वर पक्षा पर लगा साढ़े सात लाख रुपये का जुर्माना

रातभर इस बात पर इतनी बकझक हुई कि मामला पंचायत में सुलझाने की बात हुई। सोमवार की सुबह पंचायत बैठी और पंच ने दोनों पक्षों की बातों को सुनकर वर पक्ष पर साढ़े सात लाख रुपये का जुर्माना लगाया । चुकी वर पक्ष की गलती थी इसीलिए उन्होंने इस जुर्माने को स्‍वीकार कर लिया। इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से दिए गए उपहार एक दूसरे को लौटा दिए गए ।

Share This Article