10 रुपए की दवाईयों पर भी डिस्काउंट देने वाला “SOS जनहित मेडिकल” बना मध्यप्रदेश का सफल ब्रांड, अब राजस्थान और महाराष्ट्र भी पहुंचा।

Araria News
SOS Janhit Medical now reaches Rajasthan and Maharashtra
10 रुपए की दवाईयों पर भी डिस्काउंट देने वाला "SOS जनहित मेडिकल" बना मध्यप्रदेश का सफल ब्रांड, अब राजस्थान और महाराष्ट्र भी पहुंचा।

”आप SOS जनहित मेडिकल से 10 रुपए की दवा भी खरीदेंगे तो हम उस पर भी आपको डिस्काउंट देंगे क्योंकि सिर्फ मुनाफा कमाना हमारा मकसद नहीं, महंगी दवाइयों के बिल से परेशान लोगों को राहत पहुंचाना भी है।” इस विज़न के साथ अपने काम की शुरुआत करने वाले युवा उद्यमी विकास पाटीदार से मुखातिब होते हैं।

SOS Janhit Medical reaches Rajasthan and Maharashtra
राजस्थान और महाराष्ट्र पहुँचा SOS जनहित मेडिकल

”विकास जी का कहना है कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि औसत से भी निचले दर्जे का छात्र होने के बावजूद कुछ अलग कर जायेंगे, वे तो अपने चेचरे भाईयों की देखा-देखी कभी पीएमटी की तैयारी कर रहे थे तो कभी बायोटेक्नोलॉजी की पढ़ाई, क्योंकि उनका खुद का कोई विजन नहीं था कि करना क्या है।”

SOS Janhit Medical
SOS जनहित मेडिकल

तो कुछ इस तरह विकास पाटीदार की स्टूडेंट लाइफ कंफ्यूजन के बीच बीती लेकिन आज वे मध्यप्रदेश सहित राजस्थान और महाराष्ट्र में अपने SOS जनहित मेडिकल के माध्यम से ऐसा मॉडल खड़ा कर चुके हैं।

Young Entrepreneur Vikas Patidar
युवा उद्यमी विकास पाटीदार

जिसकी बदौलत सैकड़ों स्टाफ मेंबर के साथ 50 मेडिकल स्टोर्स के जरिए 70 फीसदी तक के डिस्काउंट पर दवाइयां उपलब्ध करा पा रहे हैं और इस साल के अंत देशभर में 100 मेडिकल स्टोर और 100 करोड़ के टर्नओवर का लक्ष्य साध रहे हैं।

अपनी टीम का हर सुख-दुख में साथ

सुंदर व्यक्तित्व के धनी विकास का अपनी टीम के साथ भी जबरदस्त जुड़ाव देखते बनता है क्योंकि जब यह इंटरव्यू देते हैं तो अकेले खड़े होकर नहीं बल्कि आसपास इनके मेडिकल के कर्मचारी भी मुस्काराते हुए अपने बॉस की बात को ध्यान से सुनते हुए देखे जा सकते हैं।

Vikas also has tremendous connection with his team
विकास का अपनी टीम के साथ भी जबरदस्त जुड़ाव

उनका यह लहजा बताता है कि यह साथी उनके साथ लंबे समय तक जुड़े रहने वाले हैं और वे कई विडियोज में यह बात दोहराते भी सुने जा सकते हैं। वे अपनी टीम का परिवार की तरह हर सुख-दुख में साथ निभाते हैं। परफॉर्मेंस के आधार पर कई बार सरप्राइज इंसेंटिव देकर टीम को मोटिवेट करते हैं।

Vikas motivates the team by giving surprise incentives
सरप्राइज इंसेंटिव देकर टीम को मोटिवेट करते हैं विकास

दूरदर्शी नज़र…

विकास जी कहते हैं कि “हमारे साथ काम करने वाले यह जरूर सोचें कि यह कंपनी ग्रो करने वाली है और लंबे समय तक हमारे साथ एसोसिएशन बनाए रखना उनके करियर के लिए भी फायदेमंद होगा।

Aim to take SOS Janhit Medical to the entire country
SOS जनहित मेडिकल को पूरे देश में लेकर जाने का लक्ष्य

हम रूरल एरिया में अपना विस्तार करेंगे ताकि गांवों में रहने वालों को उन्हीं की जगह पर कम दाम में दवाइयां मिल सकें। इसके अलावा हम उन्हें सही इलाज मिल सके ऐसी जगहों व अस्पतालों के बारे में भी जानकारी देंगे। मेरा लक्ष्य SOS जनहित मेडिकल को पूरे देश में लेकर जाने का है।“

Share This Article