sub judge firoz akram wife become civil judge

बिहार में सब जज की पत्नी बनी सिविल जज, भागलपुर से लेकर कटिहार तक जश्न

बिहार के नवगछिया व्यवहार न्यायालय में पदस्थापित एसीजेएम वन कम सब जज वन कम असिस्टेंट सेशन जज व प्रभारी न्यायाधीश मो. फिरोज अकरम की पत्नी शगुप्ता शाहीन ने बीपीएससी द्वारा आयोजित 31वीं बिहार न्यायिक सेवा की परीक्षा पास कर ली है।

अब वे सिविल जज बन गई हैं। उनकी रैंक 150 रही। अपनी पत्नी की सफलता पर प्रभारी न्यायाधीश मो. फिरोज अकरम ने कहा कि शगुप्ता आम महिलाओं की तरह अपने घर और परिवार को संभालते हुए पढ़ाई की और सफलता हासिल की।

सेंट जोशफ स्कूल से की शुरुआती पढ़ाई

अन्य महिलाएं भी इसी प्रकार मेहनत कर ऊंचे पद पर जा सकती है। शगुप्ता शाहीन मूल रूप से कटिहार जिले की रहने वाली हैं। उनके पिता मो. शमशेर आलम भागलपुर में पदस्थापित थे। उन्होंने सेंट जोशफ स्कूल से शुरुआती पढ़ाई की।

2004 में रांची के गौरीदत्त मंडलीय हाईस्कूल से मैट्रिक की परीक्षा और 2006 में सुन्दरवती महिला कालेज भागलपुर से इंटर किया। 2012 में वाराणसी के अग्रसेन पीजी कालेज से बीए और 2016 में पूर्णियां के बीएमटी ला कालेज से कानून की पढ़ाई की। शगुप्ता शाहीन की शादी 2008 में हुई। उनका पुत्र सुहाना फिरोज 11 वर्ष और पुत्री साइमा फिरोज सात वर्ष हैं।

जनता दरबार में निपटारा हुआ

शाहकुंड एवं सजौर थाना में लगाए गए भूमि विवाद से संबंधित जनता दरबार में कुल चार मामले का निष्पादन किया गया।शाहकुंड थाना में तीन पुराने मामले एवं दो नए मामले की सुनवाई की गई। जिसमें दो मामले का निष्पादन किया गया। इसकी जानकारी देते हुए थानाअध्यक्ष पंकज कुमार झा ने बताया कि कुल पांच मामले की सुनवाई की गई है।

जिसमें सीओ निलेश कुमार चौरसिया भी मौजूद थे। वहीं सजौर थाना में तीन नए मामले एवं एक पुराने मामले की सुनवाई की गई। जिसमें दो मामले का निष्पादन किया गया। थानाअध्यक्ष महास्वेता सिन्हा ने बताया कि सजौर थाना में प्रभारी अंचल निरीक्षक उमेश दास की मौजूदगी में भूमि विवाद का मामला सुलझाया गया।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *