Superfast Rajdhani train can run through these stations of Bihar

बिहार के इन स्टेशनों से होकर चल सकती हैं सुपरफास्ट राजधानी ट्रेन, जानिए रूट

जानिए किस रूट से होकर चल सकती हैं सुपरफास्ट राजधानी ट्रेन- पूर्वी बिहार के यात्रियों के लिए यह एक बहुत ही उत्साहपूर्ण खबर है । पूर्व बिहार के यात्री भी अब राजधानी एक्सप्रेस से सफर करेंगे। भागलपुर रास्ते अगरतला-आनंद विहार टर्मिनल के बीच पहली तेजस राजधानी एक्सप्रेस के परिचालन का रास्ता साफ हो गया है।

राजधानी एक्सप्रेस अब इस रूट से होकर चलेगी

ट्रेन संख्या 20501/02 अगतरला-आनंद विहार टर्मिनल (साप्ताहिक) राजधानी एक्सप्रेस अब मालदा-भागलपुर-जमालपुर के रास्ते चलेगी। नार्थ फ्रंटियर रेलवे ने इसके लिए टाइम टेबल भी तैयार कर लिया है। आगे के समय सारिणी पर काम पूर्व रेलवे के मालदा रेल मंडल को करना है। पहली राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव मालदा टाउन स्टेशन के बाद सीधा भागलपुर होगा।

राजधानी ट्रैन अब कटिहार जंक्शन होकर नहीं चलेगी 

जैसा की आप जानते हैं, जमालपुर में देश का पहला रेल कारखाना, इरिमी संस्थान होने की वजह से जमालपुर में भी ठहराव दिए जाने पर मंथन किया जा रहा है। जमालपुर में ठहराव मिलने के बाद ट्रैन यहाँ से निकलकर सीधा पटना जंक्शन रुकेगी। पटना जंक्शन से आनंद विहार टर्मिनल के बीच किसी तरह के ठहराव का बदलाव नहीं किया गया है। यह राजधानी ट्रैन अब कटिहार जंक्शन होकर नहीं चलेगी। एनएफ रेलवे के सीपीटीएम रश्मि गौतम ने टाइम टेबल जारी करने के बाद रेलवे बोर्ड को पत्र भेजा है। कई वर्षों से भागलपुर के रास्ते देश की राजधानी दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस चलाने को लेकर मांग किया जा रहा था ।

यह होगा राजधानी का नया रूट

अगतरला-आनंद विहार टर्मिनल राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन नए रूट से होने के बाद कटिहार, बरौनी, पाटलिपुत्र स्टेशन से यात्रा करने वाले लोगो को थोड़ी परेशानी होगी। रेलवे के नए रूट और प्रस्तावित टाइम टेबल के अनुसार राजधानी एक्सप्रेस अगरतला से चलने के बाद अंबासा, धर्मनगर, न्यू करीमगंज, बदरपुर, होजाइ, गुवाहटी, रंगिया, बरपेटा रोड, न्यू जलपाइ गुड़ी, मुकुरिया होते हुए मालदा टाउन स्टेशन पहुंचेगी। मालदा टाउन से भागलपुर-जमालपुर-किऊल जंक्शन होते हुए पटना जंक्शन को जाएगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *