बिहार: हेलीकॉप्टर पर निकली इंजीनियर दूल्हे की बारात, ग्रामीणों की उमड़ी भीड़

Araria News
Engineer groom's procession on helicopter
Engineer groom procession on helicopter

बिहार: हेलीकॉप्टर पर निकली इंजीनियर दूल्हे की बारात, ग्रामीणों की उमड़ी भीड़-  दूल्हा जब शादी करने जाता है तो बड़े धूमधाम से वह घोड़ी पर बैठकर जाता है या फिर कार से लेकिन इन सब के बिच एक अनोखा दृश्य देखने को मिला । बक्सर में बुधवार को हेलिकॉप्टर से दूल्हा शादी करने निकला। यह दृश्य बक्सर के ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के परसिया गांव का है।

हेलीकॉप्टर पर निकली इंजीनियर दूल्हे की बारात

दियरांचल में पहली बार हेलिकॉप्टर से बारात के नजारे का आनंद लेने के लिए गांववालों की भीड़ जमा हो गई। बक्सर से उड़कर दूल्हा अपनी दुल्हनिया लाने के लिए भोजपुर शादी करने निकला। बारात निकलने से पहले वहां मौजूद लोग हेलिकॉप्टर के साथ फोटो खिंचवाते तथा सेल्फी लेते नजर आएं। यह एक अनोखा दृश्य था ।

परसिया निवासी सुरेंद्र नाथ तिवारी के पुत्र राजू तिवारी की शादी थी जो आंध्र प्रदेश रेलवे में इंजीनियर पद पर कार्यरत हैं। बुधवार को उनकी शादी भोजपुर जिला के बड़हरा थाना क्षेत्र के रामशहर गांव निवासी स्व. वीरेंद्र कुमार चौबे व इंदु देवी की पुत्री कृपा कुमारी से होनी थी। इस शादी के लिए दूल्हे राजा ने हेलिकॉप्टर बुक कर के ससुराल जाने का निर्णय लिया। हेलिकॉप्टर के लिए उसने 8 लाख रुपए दिए तब जाकर हेलिकॉप्टर बुक कराया गया ।

प्रशासनिक स्वीकृति के बाद बारात रवाना

अब ऐसे मामले में प्रशासनिक स्वीकृति बेहद जरूरी होती है । दूल्हे ने पहली बार ससुराल जाने के लिए जब हवाई मार्ग को चुना तो उसके सामने भी यही समस्या थी। इसके लिए उन्होंने बक्सर DM अमन समीर को आवेदन दिया। जिसे जिलाधिकारी ने स्वीकृत कर लिया। जिसके बाद उसकी बारात परसिया से भोजपुर के रामशहर जाने के लिए हेलिकॉप्टर से निकली।

Share This Article