तेजस्वी यादव ने सोनपुर मेले का किया उदघाटन, छपरा वासियों के लिए कह दी बड़ी बात, जानिए

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने रविवार को सोनपुर में हरिहर क्षेत्र विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेला का उदघाटन किया। इस मौके पर तेजस्वी ने कहा कि वैशाली और सारण की महान जनता का हार्दिक अभिनंदन किया।

उन्होंने कहा कि हम नीतीश जी और लालू जी की तरफ से आप सभी का स्वागत करते है। सभा को सम्बोधित करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि विष्णु जी और महादेव का पहला मन्दिर यहीं है जहां जलाभिषेक कर सोनपुर मेला शुरू होता है।

मेले का गौरवशाली इतिहास रहा- तेजस्वी

Fair has a glorious history - Tejashwi
मेले का गौरवशाली इतिहास रहा- तेजस्वी

उन्होंने आगे कहा कि यह मेला वाकई में अद्भुत रहा है और सरकार का प्रयास रहेगा कि मेला को और आगे बढ़ाया जाएगा। यह जेपी की धरती है और मेरे पिता जी की कर्मभूमि, लिहाजा यह हमारा घर है, इसलिए इस मेले का जो गौरवशाली इतिहास रहा है उसे वापस लौटाने का प्रयास करेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि मेला का जो महत्व रहा है वह मुगलों के जमाने से है, यहां लोग पशुओं की खरीद-बिक्री करते हैं, ऐसे में सोच सकते हैं कि कितना बड़ा मेला है।

नफरत की राजनीति के बीच प्रेम का संदेश

बिहार के उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा, एक तरफ जहां नफरत की राजनीति हो रही है, तोड़ने की राजनीति हो रही है लेकिन ये मेला लोगों को जोड़ने का कार्य करता है और प्रेम का संदेश देता है।

आप लोगों के आशीर्वाद से ही डिप्टी सीएम बना हूं, लिहाजा आप लोगों को साथ लेकर चलना है फिर चाहे वह सवर्ण हो, दलित हो, महिला हो या पुरुष हो, पिछड़ा हो सबको साथ लेकर चलूँगा।

रोजगार के मुद्दे पर भी दी जानकारी

रोजगार के मौके पर उन्होंने कहा कि नितीश जी ने वादा किया है कि दस लाख रोजगार देंगे लेकिन धन्यवाद देना चाहते हैं माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी का जिन्होंने 15 अगस्त के दिन एलान कर दिया कि दस लाख नौकरी के साथ साथ दस लाख रोजगार भी देंगे।

स्वास्थ्य के साथ साथ कई विभाग है जिसमें वैकेंसी है और इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिया जा रहा है। आने वाले समय में बिहार के लाखों लोगों को नौकरी जरूर मिलेगी।

भोजपुरी भाषा में लोगों को सम्बोधित करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि छपरा के लोग बहुत होशियार बा, उ चिन्हत बा कि के बढ़िया बा और के खराब बा। पिता का जिक्र करते हुए कहा कि अगर लालू जी स्वस्थ होते तो आपके बीच जरूर आते।

उन्होंने लालू यादव के अच्छे स्वास्थ्य के बारे में लोगो से प्रार्थना करने को कहा। तेजस्वी ने कहा कि सोनपुर से तो लालू जी विधायक रह चुके है और यहां कितना काम किया है, वो आपसे छुपा नहीं है।

new batch for bpsc by perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *