बिहार के यात्रियों के लिए बड़ी राहत, आज से जमालपुर होकर चलेगी विक्रमशिला समेत ये ट्रेनें

Araria News
These trains including Vikramshila will run via Jamalpur

आज से पूर्व बिहार के यात्र‍ियों को काफी राहत होगी। दिल्‍ली को जाने वाली विक्रमशिला एक्‍सप्रेस का परिचालन पुराने रूट यानी जमालपुर होकर शुरू हो जाएगी। साथ ही दादर एक्‍सप्रेस का भी परिचालन जमालपुर होकर होगी। आज से पूर्व बिहार के यात्र‍ियों को काफी राहत होगी। दिल्‍ली को जाने वाली विक्रमशिला एक्‍सप्रेस का परिचालन पुराने रूट यानी जमालपुर होकर शुरू हो जाएगी। साथ ही दादर एक्‍सप्रेस का भी परिचालन जमालपुर होकर होगी।

कल यानी शनिवार से आठ अन्‍य ट्रेनों का परिचालन भी जमालपुर होकर शुरू हो जाएगा, इंटरलाकिंग के काम को करने के लिए चार से पांच दिनों तक इस रूट पर ट्रेनों के परिचालन को रोका गया था, इससे पूर्व बिहार के यात्रियों को काफी परेशानी हुई।

vikramshila express train
विक्रमशिला एक्‍सप्रेस का परिचालन पुराने रूट यानी जमालपुर होकर शुरू

जनसेवा एक्‍सप्रेस का पर‍िचालन भी शुरू

वहीं भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस (Bhagalpur-Muzaffarpur Jansewa Express) का भी शुक्रवार से परिचालन शुरू हो जाएगी। यह ट्रेंन भी जमालपुर होकर ही चलेगी। जबकि मालदा टाउन-किऊल इंटरसिटी एक्सप्रेस (Malda Town-Kiul Intercity Express) और साहिबगंज-किऊल पैसेंजर (Sahibganj-kiul passenger) भागलपुर तक ही चलेगी। शनिवार से ट्रेनें पटरी पर लौटेंगी।

jan seva express
जनसेवा एक्‍सप्रेस का पर‍िचालन भी शुरू

इंटरलाकिंंग के कारण बंद था परिचालन

पहले की तरह अपने निर्धारित रूट पर चलने लगेगी। डबल लाइन को चालू करने के लिए जमालपुर-रतनपुर स्टेशनों के बीच इंटरलाकिंग कार्य के कारण चार-पांच दिनों से रद किए गए ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के साथ ही मालदा टाउन-किऊल इंटरसिटी एक्सप्रेस और साहिबगंज-किऊल पैसेंजर के किऊल स्टेशन तक चलने की उम्मीद है।

छात्रों के प्रदर्शन का भी परिचालन पर रहा असर

The performance of the students also affected the train operation
छात्रों के प्रदर्शन का भी ट्रैन परिचालन पर रहा असर

इधर, गया सहित अन्य जगहों में प्रदर्शन कारी छात्रों द्वारा रेलवे को निशाना बनाने के कारण अस्त-व्यस्त परिचालन का असर भागलपुर के ट्रेंन पर पड़ा। सूरत एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 13 घंटे विलंब से भागलपुर पहुंची। घंटों विलंब से चलने की वजह से गुरुवार को यह ट्रेंन आठ घंटे लेट दोपहर दोपहर तीन बजे यहां से रवाना हुई। इसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Share This Article