This Makar Sankranti

इस मकर संक्रांति, गया का तिलकुट का स्वाद का मजा मिलेगा पूर्णिया में भी, जाने कैसे

बिहार में इस मकर संक्रांति गया के तिलकुट का स्वाद अब पूर्णिया में भी मिलेगा। जिसके लिए यहां के कुछ दुकानदारों ने विशेष तैयारी की जा रही है। इन दुकानदारों ने गया के खास कारीगरों को बुलाकर कई वैरायटी के तिलकुट को तैयार किया जा रहा है। जो कि स्वाद में लाजवाब होने के साथ शुगर फ्री भी है। यहां खोया फ्लेवर का भी तिलकुट मिलेगा। और दाम भी आपके बजट में होगा।

इस भंडार में है उपलब्ध

मकर संक्रांति को ध्यान में रख कर पूर्णिया के बाजारों में भी तिलकुट की दुकानें सजने लग गई है। पूर्णिया के भट्ठा बाजार स्थित फूलन तिलकुट भंडार में गया के खास कारीगरों द्वारा तिलकुट बनाया जा रहा है।

फूलन तिलकुट भंडार के मालिक बृजेश कुमार यादव जानकारी देते है कि इस बार ठंड भी जोरों से बढ़ रही है। ठंड को लेकर बाजार में तिलकुट की डिमांड भी बढ़ने लगी है। जिस कारण ग्राहक दूर-दूर से आकर खरीदारी कर रहे है।

Khoya flavored tilkut is also available
खोया फ्लेवर का भी तिलकुट मिलता है

250 रूपए तक है कीमत

तिलकुट भंडार के मालिक ने जानकारी देते है कि वह बीते 17 वर्षों से पूर्णिया के लोगों को गया के खास कारीगरों के द्वारा बनाए हुए तिलकुट का स्वाद चखा रहे हैं। पूर्णिया के लोग भी खरीदारी करते हैं। साथ ही दुकानदार ने कहा कि इस बार हमारे यहां तिलकुट कई अलग अलग स्वाद और अलग-अलग अंदाज में बनाए गए हैं।

शुगर फ्री तिलकुट और गुड़ से बने तिलकुट और चीनी से बने तिलकुट सहित अन्य कई वैरायटी में तिलकुट बनाये जा रहे है। उन्होंने कहा कि तिलकुट की कीमत 250 रूपए प्रति किलो से लेकर 650 रूपए प्रति किलो तक उपलब्ध हैं।

17 सालों से लोगों को दे रहे है स्वाद

गया के खास कारीगर कहा कि वह लोग खास अंदाज में और अपने तरीके से तिलकुट बनाते हैं। अलग-अलग स्वाद में तिलकुट तैयार करते हैं, जो पूर्णिया के लोगों को उनके द्वारा बनाए हुए तिलकुट काफी पसंद आते हैं । पिछले 17 सालों से लोगों को गया के तिलकुट का स्वाद मिलता आ रहा है।

new batch for bpsc 68th mains
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *