BPSC ने कराई प्रधानाध्यापक पद की परीक्षा, वाल्मीकि प्रसाद ने हासिल किया पहला स्थान

उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक पद की परीक्षा में शिक्षक वाल्मीकि प्रसाद ने पूरे बिहार में पहला स्थान पाया है। यह परीक्षा बीपीएससी आयोजित करता है। आपको बता दें कि उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के कुल 6421 पद के लिए 13055 शिक्षकों ने परीक्षा दी थी।

बीपीएससी द्वारा आयोजित उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक पद की परीक्षा में वाल्मीकि प्रसाद ने पूरे प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है। वे नवादा के रोह प्रखंड के रोह बाजार में सपरिवार रहते हैं। वाल्मीकि प्रसाद की इस उपलब्धि पर पूरे परिवार में जश्न का माहौल है।

कुल 421 शिक्षकों का हुआ चयन

आपको बता दें कि वाल्मीकि प्रसाद फिलहाल रोह इंटर विद्यालय में पदस्थापित हैं। वे विद्यालय में हिंदी पढ़ाते हैं। उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के कुल 6421 पद के लिए 13055 शिक्षकों ने परीक्षा दी थी।

A total of 421 teachers were selected for the total 6421 post of headmaster.
प्रधानाध्यापक के कुल 6421 पद के लिए कुल 421 शिक्षकों का हुआ चयन

इनमें से कुल 421 शिक्षकों का चयन हुआ है। किसान परिवार से आने वाले वाल्मीकि ने इस सफलता श्रेय अपनी मेहनत और परिवारवालों के सहयोग को दिया है। वे बताते हैं कि इस परीक्षा के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी।

पटना के 25 केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित की गई थी। नवादा जिले के इंटर विद्यालय नारदीगंज के शिक्षक रामवधेश ने भी बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित प्रधानाध्यापक परीक्षा में 19वां रैंक प्राप्त किया है।

bpsc classes
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *