Wife eats gutkha thats why husband took her out of the house

अजब गजब: पत्नी खाती है गुटखा इसलिए पति ने घर से निकाला, मामला सुलझाने में उलझी पूर्णिया पुलिस

बिहार के पूर्णिया जिले से एक अजब-गजब मामला सामने आया है। पूर्णिया पुलिस परामर्श केंद्र पर पहुंचे मामलों के निष्पादन में पुलिस उलझती दिखाई दी तो कइयों को कोर्ट जाने की सलाह दे दी गई। पूर्णिया पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में मकर संक्रांति पर कुल 20 मामलों की सुनवाई की गई, जिसमें से 6 मामलों को निष्पादित किया गया। दो मामले में पति पत्नी को समझा-बुझाकर उनका घर फिर से बसा दिया गया। चार मामलों में नहीं समझने कारण पुलिस थाना अथवा न्यायालय की शरण लेने का सुझाव दिया गया।

एक मामला भागलपुर जिला खरीक बाजार नागर टोला से आया, जिसमें अजब गजब मामला पूर्णिया जिला के धमदाहा के पति पर आरोप लगाया गया कि पिता द्वारा शादी के अवसर पर नकद फर्नीचर कपड़ा इत्यादि देने के बावजूद भी पति द्वारा मोटरसाइकिल की मांग की जा रही थी। नहीं देने पर प्रताडि़त किया गया था और डेढ़ वर्ष पहले मारपीट कर भगा दिया गया। पति ने कहा कि पत्नी गुटखा खाती है, मना करने पर भी खाना बंद नहीं करती है। जिस कारण से एक दो थप्पड़ मार दिया हूं। इसलिए वो नाराज होकर ऐसे आरोप लगा रही है।

गुटका नहीं खाने की सलाह

केंद्र ने पत्नी को गुटका नहीं खाने की सलाह दी। वहीं, पति को मारपीट नहीं करने और मोटरसाइकिल नहीं मांगने की हिदायत दी। दोनों ने केंद्र को विश्वास दिलाया कि भविष्य में कभी कोई शिकायत का मौका नहीं देंगे और दोनों खुशी-खुशी केंद्र से विदा हो गए।

पूर्णिया में रह रही के हाट थाना के छठ पोखर की एक पति की शिकायत थी की पत्नी बात नहीं सुनती है। वहीं पत्नी बताती है कि उसके साथ पति काफी मारपीट करते हैं। कहने पर पति किराया का मकान लेकर रखने लगा लेकिन वहां भी आकर उसकी सास मारपीट करती है इसलिए मैं ससुराल नहीं जाऊंगी। समझाने पर भी दोनों जब मिलने के लिए तैयार नहीं हुए तो उन्हें थाना अथवा न्यायालय की शरण लेने का सुझाव दिया गया।

मामला को सुलझाने में केंद्र के सदस्य दिलीप कुमार दीपक स्वाति वैश्य यंत्री रविंद्र शाह प्रमोद जायसवाल एवं कार्यालय सहायक नारायण गुप्ता ने अहम भूमिका निभाई।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *