बिहार की राजधानी पटना में होगी एक और फोर लेन सड़क, मंत्री बोले- पिता का सपना होगा पूरा

Araria News
Bihar capital Patna will have another four-lane road
बिहार की राजधानी पटना में होगी एक और फोर लेन सड़क, मंत्री बोले- पिता का सपना होगा पूरा

बिहार के पटना में एक साल में मंदिरी नाले पर फोर लेन सड़क बनकर तैयार हो जाएगी। यह घोषणा पथ निर्माण मंत्री व बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक नितिन नवीन ने की। नितिन नवीन ने कहा कि इस नाले को ढंक कर बनाई जाने वाली सड़क का निर्माण पूरा होने पर मंदिरी इलाके में रहने वालों की पूरी जीवन शैली ही बदल जाएगी। कहा, यह सड़क मेरे पिता नवीन किशोर प्रसाद सिन्हा का सपना थी। पथ निर्माण मंत्री मंदिरी काठपुल के समीप आयोजित कार्यक्रम में विचार प्रकट कर रहे थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा मंदिरी नाले पर प्रस्तावित सड़क का वर्चुअल रूप से शिलान्यास करने के बाद उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, महापौर सीता साहू, उप महापौर रजनी देवी, नगर आयुक्त अनिमेश कुमार पराशर ने मौके पर आकर योजना का कार्यारंभ कराया।

पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि सड़क बनने के बाद बेलीरोड से अशोकराजपथ सीधे जुड़ जाएगा। नाले पर प्रस्तावित सड़क की प्रत्येक लेन साढ़े पांच मीटर की होगी। इस पर पौधों की कतार लगाई जाएगी। दोनों तरफ फुटपाथ के साथ साथ स्ट्रीट लाइट भी रहेगी। इस सड़क पर वेंडिंग जोन भी बनाया जाएगा। नाले की नई संरचना ट्वविन बैरल आरसीडी बॉक्स ड्रेन आधारित होगी।

patna will have one more four lane road
पटना में होगी एक और फोर लेन सड़क

मंदिरी नाले पर सड़क का निर्माण होने वाला है

उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि नितिन नवीन के प्रयास से मंदिरी नाले पर सड़क का निर्माण होने वाला है। पटना स्मार्ट सिटी का कार्य काफी धीमी था। इसमें अब तेजी आ जाएगी। दीघा विधायक डा. संजीव चौरसिया ने कहा कि पथ निर्माण मंत्री ने मंदिरी नाले की तर्ज पर बाबा चौक से एएन कॉलेज तक जाने वाले नाले को ढंक कर सड़क बनवाने का आश्वासन दिया है। महापौर सीता साहू ने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना में अब गति आ गयी है। भाजपा मंडल के अध्यक्ष अर्जुन महतो, अजीत लाली, गोरख राय आदि भी मौके पर मौजूद थे।

Share This Article