1006 candidates got jobs in Bihar

बिहार में 1006 अभ्यर्थियों को मिली नौकरी, सीएम ने बांटे नियुक्ति पत्र

सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण-सह-उन्मुखीकरण समारोह में जल संसाधन विभाग में अलग-अलग वर्ग के 1006 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया।

जिसमे बिहार कर्मचारी चयन आयोग से चयनित 489 निम्नवर्गीय लिपिक और 485 कनीय लेखा लिपिक सहित आयोग द्वारा अनुशंसित 32 कनीय अभियंता शामिल हैं।

कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री भी रहे मौजूद

इन नवनियुक्त कर्मियों के लिए नियुक्ति पत्र वितरण -सह- उन्मुखीकरण कार्यक्रम में राज्य के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी भी शामिल रहें। जल संसाधन और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री संजय कुमार झा ने समारोह की अध्यक्षता किया।

24 घंटे के अंदर नियुक्त अभ्यर्थियों को पदस्थापित कर दिया जायेगा

इस संबंध में मंत्री संजय कुमार झा ने जानकारी दी कि नवनियुक्त कर्मियों के राज्य के सभी 19 मुख्य अभियंता प्रक्षेत्रों में सेवा आवंटन की प्रक्रिया 18 अक्तूबर, 2022 को कंप्यूटर आधारित रेंडमाइजेशन विधि से पूर्ण पारदर्शिता के साथ पूरी की गयी थी।

Appointment letters were given to 1006 candidates of different categories in the Water Resources Department
जल संसाधन विभाग में अलग-अलग वर्ग के 1006 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया

सोमवार को नियुक्ति पत्र वितरण के बाद इन्हें मुख्य अभियंता प्रक्षेत्र के अधीन विभिन्न कार्यालयों में 24 घंटे के अंदर पदस्थापित कर दिया जाएगा। निम्नवर्गीय लिपिक के लिए पर्याप्त पद उपलब्ध नहीं थे, पर अतिरिक्त पदों को समायोजित करते हुए इतनी बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों को नियुक्त किया जा रहा है।

कैबिनेट में नियुक्तियों की बाधाओं को दूर करने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी 

जानकारी दे दें कि हाल में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक में इन नियुक्तियों की बाधाओं को दूर करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली थी। इससे विभाग की योजनाओं से जुड़े कार्यालयों और लेखा संबंधी कार्यों को तीव्र गति से ख़तम किया जा सकेगा।

जल संसाधन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि विभिन्न लिपिक संवर्ग में बड़ी संख्या में नयी नियुक्तियां होने से विभागीय कार्यों का त्वरित निष्पादन हो सकेगा।

new batch for bpsc by perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *