7 students of triple it bhagalpur got package

IIIT भागलपुर के 7 छात्रों ने किया कमाल, इन कंपनियों से मिला बेहतरीन पैकेज

भागलपुर ट्रिपल आइटी के दो छात्रों का चयन 10 लाख और तीन छात्रों का चयन छह लाख के सालाना पैकेज पर हुआ है। तीन छात्रों का चयन वर्टुसा कंपनी और दो छात्रों का चयन एलजीआइ कंपनी के लिए हुआ है। चुने गए छात्र बीटेक (सत्र : 2019-23) के हैं। यह जानकारी पीआरओ डा. धीरज कुमार सिन्हा ने दी। इन छात्रों को निदेशक प्रो. अरविंद कुमार चौबे ने बधाई दी है।

ऐसे हुआ चयन

एलजीआ कंपनी में चयन के लिए 38 छात्रों लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे। इसमें केवल छह छात्रों ही सफल हुए। इंटरव्यू के बाद दो छात्रों का अंतिम रूप से चयन किया गया। इसमें कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के मधुबनी निवासी भैरव नाथ भारद्वाज और उत्तर प्रदेश के हरदोई निवासी शिवा पटेल शामिल हैं।

Three students of Bhagalpur Triple IT were selected for Virtusa Company and two students were selected for LGI Company.
भागलपुर ट्रिपल आइटी के तीन छात्रों का चयन वर्टुसा कंपनी और दो छात्रों का चयन एलजीआइ कंपनी के लिए हुआ

दोनों छात्रों को 10 लाख का सालाना पैकेज मिलेगा। वर्टुसा कंपनी के चयन प्रक्रिया में 30 छात्रों ने हिस्सा लिया था। 10 छात्र लिखित परीक्षा पास कर सके। अंतिम रूप से तीन छात्रों को कंपनी ने चुना। इसमें इलेक्ट्रानिक एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग के गया निवासी रवि कुमार, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के जौनपुर निवासी शिवम पांडेय और भागलपुर निवासी आलोक कुमार भारती शामिल हैं। इन तीनों को छह लाख रुपये सालाना मिलेंगे।

35 छात्रों का हो चुका है चयन

ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के इंचार्ज डा. गौरव कुमार ने बताया कि दिसंबर 2022 तक संबंधित बैच का शत प्रतिशत प्लेसमेंट का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि प्लेसमेंट ड्राइव लगातार चल रहा है। इस बार ज्यादा से ज्यादा उंचे पैकेज पर छात्रों के चयन का प्रयास है। सत्र : 2019-23 के अब तक 35 छात्रों का चयन विभिन्न कंपनियों के लिए हुआ है। 33 छात्रों का चयन होना बाकी है।

स्नातक और पीजी में नामांकन के लिए छात्रों को एक और मौका

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय ने स्नातक (सत्र : 2022-25) और पीजी (सत्र : 2021-23) में विद्यार्थियों को नामांकन का एक और मौका दिया है। इससे संबंधित अधिसूचना डीएसडब्ल्यू डा. राम प्रवेश सिंह ने शनिवार को जारी कर दी है। कालेज और विभाग ‘पहले आओ, पहले पाओÓ’ के तर्ज पर सूची तैयार करेगी।

नामांकन के लिए आनलाइन आवेदन और एडिट करने के लिए 10 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक पोर्टल खुला रहेगा। विद्यार्थियों को आवेदन करने के बाद उक्त अवधि में आनस्पाट के लिए संबंधित कालेज और विभाग में आवेदन करना होगा। विभाग और कालेजों को निर्देश है कि वे 13 अक्टूबर तक आनलाइन आवेदन करने वाले विद्यार्थियों के दस्तावेजों की जांच कर लें।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *