AC Rail Coach Restaurant at Katihar Junction Railway Station

बिहार के इस रेलवे स्टेशन पर खुला देश का पहला AC रेल कोच रेस्टोरेंट, मात्र इतने में मिलेगी वेज थाली

भारतीय रेल (Indian Railways) ने अपने यात्रियों को बेहतर सेवाएं देने की दिशा में एक और रेल कोच रेस्टॉरेंट शुरू कर दिया है। ये रेस्टॉरेंट भारतीय रेल के नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे (NorthEast Frontier Railway) के अधीन आने वाले बिहार के कटिहार जंक्शन रेलवे स्टेशन पर खोला गया है।

कटिहार रेलवे स्टेशन पर खोला गया ये रेल कोच रेस्टॉरेंट पूरी तरह से एयर कंडीशंड है। लिहाजा, ये देश का पहला एसी रेल कोच रेस्टॉरेंट बन गया है। इससे पहले देश के अलग-अलग हिस्सों में खोले गए सभी रेल कोच रेस्टॉरेंट्स या रेस्टॉरेंट ऑन व्हील्स (Restaurant on Wheels) नॉन-एसी थे।

Indias first AC rail coach restaurant started in Katihar
देश का पहला एसी रेल कोच रेस्टॉरेंट कटिहार में शुरू

मात्र 50 रुपये में उठा सकेंगे वेज थाली का लुत्फ

नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बिहार के कटिहार रेलवे स्टेशन पर खोला गया ये एसी रेल कोच रेस्टॉरेंट 24 घंटे सेवाएं देगा। यात्रियों की पसंद को ध्यान में रखते हुए इसमें शाकाहारी और मांसाहारी, दोनों तरह का खाना उपलब्ध होगा।

Rail coach restaurant opened at Bihars Katihar Junction railway station
बिहार के कटिहार जंक्शन रेलवे स्टेशन पर खोला गया रेल कोच रेस्टॉरेंट

इसके अलावा यहां आने वाले यात्री उत्तर भारतीय और दक्षिण भारतीय व्यंजनों का भी आनंद उठा सकेंगे। कटिहार के डीआरएम के मुताबिक इस एसी रेल कोच रेस्टॉरेंट में यात्रियों को बेहद किफायती दामों पर भोजन मुहैया कराया जाएगा। इस रेस्टॉरेंट में मिलने वाली वेज थाली की कीमत मात्र 50 रुपये तय की गई है।

The price of veg thali available in this restaurant is only 50 rupees.
इस रेस्टॉरेंट में मिलने वाली वेज थाली की कीमत मात्र 50 रुपये

खास बात ये है कि कटिहार रेलवे स्टेशन पर खोले गए इस रेस्टॉरेंट को जल्द ही IRCTC, जोमैटो और स्विगी जैसे फूड ऑर्डरिंग ऐप्स पर भी लिस्ट किया जाएगा। जिससे लोग अपने घर बैठे-बैठे इस रेस्टॉरेंट के लजीज व्यंजनों का आनंद उठा सकेंगे।

इटारसी रेलवे स्टेशन पर भी खुला है रेल कोच रेस्टॉरेंट

बताते चलें कि अभी हाल ही में मध्य प्रदेश के इटारसी रेलवे स्टेशन पर भी रेल कोच रेस्टॉरेंट की शुरुआत की गई थी। भारतीय रेल ने बीते 7 अगस्त को इटारसी रेलवे स्टेशन परिसर में रेल कोच रेस्टॉरेंट खोला था। इटारसी रेलवे स्टेशन पर खुले रेस्टॉरेंट की खास बात ये है कि इसमें रेल यात्रियों के साथ-साथ स्थानीय लोग भी स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ उठा सकते हैं।

perfection ias bpsc toppers
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *