Adarsh Got 11th Rank In Ssc Cgl exam

बिहार के आदर्श ने SSC CGL परीक्षा में पाई सफलता, पुरे देश में मिला 11वां स्थान

बिहार के आदर्श ने एसएससी सीजीएल में पूरे राज्य का नाम रौशन किया है। उन्होंने एसएससी के द्वारा आयोजित सीजीएल परीक्षा में ग्यारहवां स्थान प्राप्त किया है। वो एक्सटर्नल सेक्शन ऑफिसरके रुप में अपनी सेवा देंगे।

आदर्श लौरिया प्रखंड के बहुवरवा पंचायत के नोनीपाकड गांव के रहने वाले हैं। उनके इस उपलब्धि पर गांव के लोगों का बधाई देने के लिए तांता लगा हुआ है। हो भी क्यों न, उन्होंने सभी को गौरवान्वित करने का जो काम किया है ।

हालांकि आदर्श ने अपने बेहतर प्रदर्शन को मां-बाप और गुरुओं का आशीर्वाद बताया है। आदर्श ने बताया कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं है। जीवन में बेहतर करने के रास्ते में बाधाएं आती है। मगर जीत उसी की होती है जो परेशानियों को पार करके लक्ष्य प्राप्त करने के लिए मेहनत करता है।

साधारण किसान परिवार में जन्में हैं आदर्श

आदर्श का जन्म गांव के एक साधारण किसान परिवार में हुआ है। उनके दादा स्वामी नाथ पांडेय सेवानिवृत्त शिक्षक है। वहीं, पिता एक साधारण किसान है जबकि माता गृहणी है। आदर्श की प्रारंभिक शिक्षा गांव से हुई। बाद में, उनकी पढ़ाई संत जेवियर दिल्ली में हुई।

वो दो भाई और एक बहन हैं। आदर्श के माता-पिता ने बताया कि काफी संघर्ष के बाद आदर्श को पढ़ाया है। आदर्श को बधाई देने वालों में मुखिया प्रतिनिधि दीपु तिवारी सहित गांव के अन्य लोग उपस्थित रहे। आदर्श के दादा स्वामी नाथ पांडेय ने कहा कि बबुआ के अफसर बन जाने से हमलोग को काफी गौरवान्वित महसूस हो रहा है।

new batch for bpsc by perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *