anmol biscuit cake factory will set up in kishanganj

बिहार के सीमांचल में लगने जा रही बड़ी बिस्किट फैक्ट्री, रोजगार के बम्पर मौके

बिहार के सीमांचल इलाके के लोगों के लिए अच्छी खबर है। किशनगंज जिले के ठाकुरगंज में मशहूर अनमोल इंडस्ट्रीज बिस्किट और केक की फैक्ट्री स्थापित करने जा रही है। इस फैक्ट्री में करीब 173 करोड़ की लागत आएगी। प्रोजेक्ट चलने के बाद आसपास इलाकों के सैंकड़ों लोगों को रोजगार भी मिलेगा। गुरुवार को बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन हाजीपुर में स्थित अनमोल इंडस्ट्रीज के निरीक्षण को पहुंचे, जहां उन्होंने किशनगंज में बनने वाली फैक्ट्री का भी पूरा प्लान देखा।

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने अनमोल इंडस्ट्रीज की हाजीपुर की बिस्किट, केक समेत कई खाद्य उत्पादों की फैक्ट्री का निरीक्षण किया और किशनगंज के ठाकुरगंज – गलगलिया में लगने जा रही अनमोल इंडस्ट्रीज की बिस्किट व केक फैक्ट्री का पूरा प्लान देखा।

Anmol Industries Hajipur Biscuit, Cake
अनमोल इंडस्ट्रीज की हाजीपुर की बिस्किट, केक

अनमोल इंडस्ट्रीज की बिस्किट व केक फैक्ट्री के फाउंडेशन का काम शुरू

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन के दौरे के दौरान अनमोल इंडस्ट्रीज द्वारा दिए गए प्रस्तुतिकरण में बताया गया कि किशनगंज के ठाकुरगंज-गलगलिया में अनमोल इंडस्ट्रीज की बिस्किट व केक फैक्ट्री के फाउंडेशन का काम शुरू हो चुका है और 2023 तक निर्माण पूरा कर उत्पादन शुरू कर दिया जाएगा।

सीमांचल में तेजी से औद्योगिक क्षेत्र के रूप में उभर रहे ठाकुरगंज – गलगलिया औद्योगिक क्षेत्र में अनमोल इंडस्ट्रीज की फैक्ट्री में उत्पादन शुरू होने के बाद तकरीबन 900 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा और सैकड़ों लोग अप्रत्यक्ष रूप से भी जुड़ेंगे और रोजगार प्राप्त करेंगे।

Foundation work of biscuit and cake factory of Anmol Industries started in Thakurganj-Galgalia of Kishanganj
किशनगंज के ठाकुरगंज-गलगलिया में अनमोल इंडस्ट्रीज की बिस्किट व केक फैक्ट्री के फाउंडेशन का काम शुरू

अनमोल इंडस्ट्रीज की हाजीपुर फैक्ट्री के निरीक्षण के बाद बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मेड इन बिहार उत्पादों का जमाना आने वाला है। बिहार में बनी चीजें देश विदेश में लोगों को काफी पसंद आ रही हैं।

फैक्ट्री का विस्तार बिहार में ही

अनमोल इंडस्ट्रीज द्वारा बनाया गया बिस्किट और केक इसका बढ़िया उदाहरण है जिसे बिहार वासी ही नहीं बल्कि देश के दूसरे हिस्सों में भी काफी पसंद किया जाता है। इससे भी बड़ी खुशी की बात है कि अनमोल इंडस्ट्रीज अपनी फैक्ट्री का विस्तार बिहार में ही करने जा रही है। सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि किशनगंज के ठाकुरगंज-गलगलिया में अनमोल इंडस्ट्रीज की बिस्किट व केक फैक्ट्री का निर्माण तेजी से हो रहा है।

Construction of biscuit and cake factory of Anmol Industries fast
अनमोल इंडस्ट्रीज की बिस्किट व केक फैक्ट्री का निर्माण तेजी से

उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने अनमोल इंडस्ट्रीज के निदेशक को किशनगंज की फैक्ट्री के लिए शुभकामनाएँ दी और 2023 तक फैक्ट्री का निर्माण पूरा कर उत्पादन शुरु करने के आग्रह के साथ भरोसा दिया कि अभी भी सरकार उनकी हर मदद के लिए तैयार है और आगे भी सरकार, उनका विभाग उद्योग की मदद के लिए हमेशा तत्पर मिलेगा।

उद्योग को प्रोत्साहन काबिले तारीफ

वहीँ इंडस्ट्रीज के निदेशक बिमल चौधरी ने कहा कि बिहार के बारे में लोगों की गलत धारणा है कि यहां कानून व्यवस्था ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी इँडस्ट्री यहां सफलता से चल रही है और ग्रोथ काफी अच्छा है।

उन्होंने ये कहा कि बिहार में सब्सिडी वक्त पर मिल रहा है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवम् उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन की तरफ से उद्योग को जो प्रोत्साहन मिल रहा है वो काबिले तारीफ है।

लोगों को रोजगार का एक और अवसर

अनमोल इंडस्ट्रीज के निदेशक बिमल चौधरी ने फैक्ट्री भ्रमण और किशनगंज की प्रस्तावित फैक्ट्री को लेकर प्रस्तुतिकरण देखने के लिए धन्यवाद किया और कहा कि वाकई बिहार में उद्योग का बहुत अच्छा माहौल बन चुका है। उन्होंने कहा कि बिहार में उत्पादन लागत भी कम रहता है।

इस दौरान बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि वो दिन और थे जब सिर्फ घोषणाएँ होती थीं। अब उद्योगों की स्थापना तेजी से धरातल पर उतरता दिख रहा है। उन्होंन कहा कि किशनगंज के ठाकुरगंज-गलगलिया में अनमोल इंडस्ट्रीज का निर्माण शुरु हो चुका है। बहुत जल्द काम पूरा होगा और लोगों को रोजगार का एक और अवसर प्राप्त होगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *