सरकारी नौकरी :AWES ने टीचिंग के इतने पदों पर मांगी भर्ती, 8 फरवरी तक कर सकते है आवेदन

आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (AWES) ने देशभर के विभिन्न हिस्सों से टीचिंग के पदों के लिए आवेदन मांगे है । यह देश भर से 136 संचालित आर्मी पब्लिक स्कूल में रिक्त पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (AWES) के अधिसूचना के मुताबिक रिक्त पदों के लिए पोस्ट graduate टीचर ( Post Graduate Teacher ) , ट्रेंड एजुकेट टीचर (trained educated teacher) और प्राइमरी टीचर (Primary teacher) के पदों के लिए योग्य उम्मीदवार 8 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकते है।

शैक्षणिक योग्यता :- इस आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी भर्ती 2022 में शैक्षणिक योग्यता उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक, स्नातकोत्तर, बी.एड. होना चाहिए। इसके समकक्ष होने पर भी मान्य रहेगा। शैक्षणिक योग्यता सम्बंधित समस्त जानकारी लिए कृपया विभाग द्वारा नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा :- इस AWES Teacher jobs 2022 भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2022 को 40 वर्ष तक होना चाहिए। आयु सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए विभाग का ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे।

चयन प्रक्रिया :- इस AWES Teacher Notification 2022 के लिए पद के लिए चयन प्रकिया में छूट के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे।

वेतनमान :- इस आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी भर्ती 2022 में सैलरी विभाग द्वारा निर्धारित किया जायेगा। नोटिफिकेशन में सैलरी की जानकारी विस्तारपूर्वक दी गई है। सैलेरी की अधिक जानकारी नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते है।

आवेदन शुल्क :- इस AWES Teacher Online form 2022 भर्ती के लिए आवेदन का परीक्षा शुल्क ₹385/- देना होगा। सम्बंधित जानकारी के लिए प्रकाशित नोटिफिकेशन जरूर देंखे।

ऐसे करें आवेदन AWES :- इस भर्ती के लिये इच्छुक व पात्र उम्मीदवार जो भर्ती हेतु अहर्ता मापदण्ड की पात्रता रखते है निर्धारित प्रारूप में शैक्षणिक एवं आवश्यक दस्तावेजों की आवेदन ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है ऑफिसियल नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर निर्धारित तिथि तक आवेदन कर सकते है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *