बिहार में वायरल हो रहा इंडो नेपाल फ्रेंडशिप सॉन्ग ‘चेहरा’, 2.5 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा

Araria News
बिहार में वायरल हो रहा इंडो नेपाल फ्रेंडशिप सॉन्ग 'चेहरा', 2.5 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा

भारत और नेपाल के बीच सांस्कृतिक, सामाजिक, आर्थिक और कला के क्षेत्र में परस्पर संबंध शुरू से रहा है। ऐसे में इंडो नेपाल की साझी संस्कृति को समर्पित इंडो नेपाल फ्रेंडशिप गाना ‘ चेहरा ‘ दोनों देशों में खूब पसंद किया जा रहा है। नेपाल का बॉर्डर भारत में बिहार राज्य से भी सटा है, इसलिए बिहार के दर्शक भी इसे खूब पसंद कर रहे। बिहार का नेपाल के साथ संबंध रोटी-बेटी वाला है। इस गाने को रियलिटी सिंगिंग टीवी शो ‘इंडियन आइडल 2021 के रनर अप रहे आशीष कुलकर्णी’ ने गाया है। आशीष ने खुद इस गाने को कंपोज भी किया है।

chehra
इंडो नेपाल फ्रेंडशिप गाना चेहरा

इस सॉन्ग लॉन्च के दौरान कई नामी शख़्सियतों के अलावा नेपाल के महानायक के तौर पर मशहूर राजेश हमाल ने भी अपनी विशेष उपस्थिति दर्ज कराई और कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। मुंबई में गाने के लॉन्चिंग इवेंट पर बॉलीवुड की तमाम शख़्सियतों के बीच इस गाने को प्रोड्यूस करने वाले निर्माता राजेश चौधरी ने भारत-नेपाल की दोस्ती को दर्शाते इस गाने के निर्माण पर अपनी खुशी जताई।

Many eminent personalities attended the Chehra Song launch
चेहरा सॉन्ग लॉन्च के दौरान कई नामी शख़्सियतों ने भाग लिया

भारत-नेपाल की साझा संस्कृति का प्रतीक है ये गाना

उन्होंने इस मौके पर कहा, “यह गाना भारत और नेपाल की साझा संस्कृति का प्रतीक है। हम भारत और नेपाल की दोस्ती को और प्रगाढ़ करना चाहते हैं। इस गाने के ज़रिए हम बताना चाहते हैं कि किस तरह से अलग-अलग देश होकर भी दोनों देश आत्मिक तौर पर एक ही हैं। दोनों देशों के लोगों में ढेर सारी समानताएं हैं।”

Indo Nepal friendship song Chehra
भारत-नेपाल की साझा संस्कृति का प्रतीक है गाना चेहरा

राजेश ने यह भी कहा, “इतना ही नहीं, नेपाल के लोग भी हिंदी समझते और बोलते हैं। हम भारत और नेपाल की प्रतिभाओं को एक साथ लाना चाहते हैं और इसीलिए इस गाने में आपको दोनों देशों के कलाकार‌ नजर आएंगे। दोनों देशों से जुड़ी प्रतिभाओं के सहयोग के चलते यह गाना बेहद खूबसूरत बन पाया है। मुझे पूरी उम्मीद है कि इस गाने के माध्यम से दोनों देशों के संबंधों को और मजबूती मिलेगी।”

कितना खूबसूरत है नेपाल

इस गाने को लेकर ‘इंडियन आइडल’ फेम आशीष कुलकर्णी ने कहा कि- ‘एक शो के सिलसिले‌ में हाल ही मेरा नेपाल जाना हुआ था। मैंने वहां जाकर देखा कि बिहार से सटा नेपाल कितना खूबसूरत देश है। नेपाल की इसी खूबसूरती से प्रेरणा लेकर मैंने इस गाने को कंपोज करने की कोशिश की है। गाना के निर्माता राजेश चौधरी ने मुझे इस गाने को गाने और कंपोज करने का मौका ही नहीं दिया, बल्कि साथ ही मुझे इसे गाने-कंपोज करने की पूरी आजादी भी दी।’

chehra song actress
कितना खूबसूरत है नेपाल

बता दें कि ‘चेहरा’ को अराफत मेहमूद ने लिखा है। निर्देशक दशरथ सुनार हैं। गाने में अभिनेता राजीव पिल्लई, प्रिंस बिश्वकर्मा, नेपाली अभिनेत्री नीति शाह और रोश्मि बानिक नजर आ रही हैं।

भारत-नेपाल की खूबसूरती दिखायी गई है

आशीष का गाना ‘चेहरा‘ उनके ऑफिसियल यूट्यूब चैनल से आशीष कुलकर्णी से रिलीज हुआ है। इस गाने को अब तक ढाई लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। गाने की सबसे खास बात यह है कि इसमें भारत और नेपाल के संबंध बेहद प्राचीन और दोनों की सांस्कृतिक विरासत के सामंजस्य को दिखाया गया है। ऐसे में दोनों की सांस्कृतिक समानताओं और साझेदारी को और आगे बढ़ाते हुए इस गाने का निर्माण किया गया है, जिसकी झलक गाने में स्पष्ट दिखाई पड़ती है।

आप भी देखे ये गाना

Share This Article