PM नरेंद्र मोदी के तगड़े फैन है बिहार के गुल्फराज, पाकिस्तान को भी बना दिया Modi Makhana का दीवाना

Araria News
gulfaraz of bihar is a strong fan of pm narendra modi
PM नरेंद्र मोदी के तगड़े फैन है बिहार के गुल्फराज, पाकिस्तान को भी बना दिया Modi Makhana का दीवाना

PM Narendra Modi का जन्मदिन को देशभर में सेलीब्रेट किया जा रहा है। इंटरनेट मीडिया पर देश के पीएम को भर-भर के बधाइयां दी जा रही हैं। ऐसे में हम आज उनके तगड़े फैन के बारे में बताने जा रहे हैं। बिहार के कटिहार जिले के रहने वाले युवा उद्यमी गुल्फराज पीएम को अपना आइडल मानते हैं।

वे पीएम के आत्मनिर्भर भारत के मंत्र से बेहद प्रभावित हुए और खुद का एक स्टार्टअप कर दिया। इतना ही नहीं, अपने प्रोडक्ट का नाम भी पीएम के नाम पर दे दिया। गुल्फराज का ‘Modi Makhana’ नाम से मार्केट में उतारा गया मखाना आज देश-विदेश में सप्लाई हो रहा है।

Gulfarazs Modi Makhana is being supplied in the country and abroad
गुल्फराज का ‘Modi Makhana’ देश-विदेश में सप्लाई हो रहा है

मखाना की सप्लाई पाकिस्तान-नेपाल-बांग्लादेश समेत कई देशों में

आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ाए गए गुल्फराज के कदमों ने कमाल कर दिया है। कटिहार के कोढ़ा विस क्षेत्र के एक छोटे से गांव मस्जिट टोला के रहने वाले गुल्फराज खुद को पीएम का फैन बताते हैं।

वो कहते हैं कि पीएम मोदी से मिली प्रेरण के बाद मैंने चरखी गांव में मखाना प्रोसेसिंग की एक आटोमेटिक यूनिट लगाई। आज से तीन साल पहले इसकी शुरूआत की गई। अपने प्रोडेक्ट का नाम मोदी जी के नाम पर दिया। उन्होंने कहा कि मखाना प्रोडेक्ट की सप्लाई पाकिस्तान-नेपाल-बांग्लादेश समेत कई देशों में हो रही है।

पीएम तक पहुंचाना चाहते हैं ‘मोदी मखाना’ 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपना आदर्श पुरुष मानने वाले गुल्फराज कहते हैं कि उनकी यूनिट से प्रोसेसिंग और पैकेजिंग किए गए ब्रांड ‘मोदी मखाना’ को वे पीएम तक पहुंचाना चाहते हैं।

Gulfaraz wants to take the brand Modi Makhana to the PM
ब्रांड ‘मोदी मखाना’ को पीएम तक पहुंचाना चाहते हैं गुल्फराज

गुल्फराज का कहना है कि वे एक बार उनके मुंह से सिर्फ दो शब्द सुनना चाहता हूं। इससे मेरी मेहनत और जीवन दोनों सफल हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस यूनिट से रोजगार भी दिया जा रहा है। कई साथी मुझसे जुड़े हैं।

जीआई टैग मखाना

आपको बता दें कि बिहार में सबसे ज्यादा 90 प्रतिशत मखाना होता है। केंद्र सरकार ने मिथिला के मखाना को जियोग्राफिकल इंडिकेशन टैग (Geographical Indication Tag) दे दिया है।

bpsc batch perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Share This Article