Bihar teachers letter going viral

बिहार के शिक्षकों का लेटर हो रहा वायरल, छुट्टी मांगने की वजह सुन हो जाएंगे लोट पोट

हम सभी ने कभी न कभी अपने कार्यस्थल पर छुट्टी लेने के लिए कोई न कोई बहाना जरूर बनाया ही होगा। इन दिनों बिहार टीचरों के छुट्टी मांगने के कुछ लेटर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। लेकिन इन टीचरों ने छुट्टी मांगने के जो कारण गिनाए हैं उसे जानकर आप दातों तले अपनी उंगलियां दबा लेंगे।

लोग हो रहे है लोट पोट

वायरल लेटरों के अनुसार एक शिक्षक ने प्रिंसिपल को लिखा ”मेरी मां दिनांक 5.12.22 को मर जाएगी। इसलिए दाह संस्कार में भाग लेने के लिए 6.12.22 से छुट्टी दी जाए। किसी ने लिखा कि 7.12.22 को एक शादी समारोह में भाग लेने के कारण पेट खराब हो जाएगा, इसलिए उस तिथि से आकस्मिक अवकाश पर रहूंगा.”। अब ऐसे कारण पढ़कर लोग पेट पकड़कर हंस रहें हैं।

शिक्षा विभाग ने दिया था आदेश

अब इसके पीछे क्या कारण है जानिए। बिहार शिक्षा विभाग के मुंगेर प्रमंडल में क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक विद्या सागर सिंह ने एक निर्देश जारी किया। इस निर्देश के मुताबिक आकस्मिक अवकाश में जाने के तीन दिन पहले आकस्मिक अवकाश स्वीकृत कराकर ही कोई शिक्षक या कर्मी अवकाश पर जा सकता है।

आदेश वापसी की हो रही है मांग

शिक्षा विभाग के नए निर्देशों के बाद शिक्षकों में नाराजगी है। शिक्षकों ने इस आदेश को वापस लेने की मांग की है। शिक्षा विभाग ने टीचरों से बात कर उनकी नाराजगी खत्म करने का आश्वासन दिया है। लेकिन फिलहाल अजब-गजब कारणों वाली लीव एप्लिकेशन की विभाग के पास लाइन लगी हुई है।

new batch for English medium
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *