बिहारवासियों को तीन और रिवरफ्रंट मिलेगा, 55.65 करोड़ रुपए होंगे खर्च

Bihar राजधानी पटना में एक रिवरफ्रंट बनकर तैयार हो चुका है, जिससे राजधानी की सुंदरता और भी बढ़ गयी  है। पटनावासि जहां सुबह सवेरे घूमने का आनंद उठाते है तो वही शाम होते ही बच्चे-बूढ़े यहां आकर मस्ती करते है और ताजगी का आंनद उठाते है। यह रिवरफ्रंट अब पटना तक ही नहीं बल्कि  बिहार के अन्य शहरों में भी लोग इसका लुप्त उठा सकते है।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने मीडिया से बात करते हुए पूरे बिहार राज्य में तीन रिवरफ्रंट को और मंजूरी दे गई है । जिसकी कुल लागत 56 करोड़ रूपये की है। जो बेगूसराय जिला के सिमरिया घाट रिवरफ्रंट, मनिहारी रिवरफ्रंट और सुलतानगंज बालू घाट रिवरफ्रंट है। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि इन तीनो रिवरफ्रंट की शुरुआत शीघ्र ही की जाएगी।

बिहारवाशियों को मिलेगा तीन और रिवरफ्रंट

बेगूसराय जिले में स्थित सिमरिया रिवरफ्रंट डेवलपमेंट योजना के तहत 11 करोड़ 92 लाख की लागत में इस रिवरफ्रंट योजना की प्रशासनिक स्वीकृति दे दी गयी है। इसके लिए नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन को क्रियान्वयन एजेंसी के रूप में चयनित किया गया है।

इसी तरह मनिहारी रिवरफ्रंट योजना के लिए 37 करोड़ 50 लाख रुपए में डीपीआर को स्वीकृति मिल चुकी है। इस योजना को शीघ्र ही शुरू कर दी जाएगी।तीसरा सुलतानगंज बालू घाट योजना के लिए 6 करोड़ 23 लाख रुपए का प्रशासनिक स्वीकृति मिल गयी है।जल्द ही इन तीनो योजनाओ पर कार्य प्रारंभ कर दिए जाएंगे।

इन तीनो रिवरफ्रंट पर पेड़ पौधे भी लगाये जायँगे जिससे गंगा नदी के हरियाली पर खास ध्यान रखा जाएगा। इसके साथ ही साथ गंगा किनारे वॉकिंग ट्रैक का भी निर्माण किया जाएगा और लोगो को बैठने के लिए बेंच भी लगाया जाएगा। जिससे शहरवासियों को सुबह के समय मॉर्निंग वॉक व शाम को घूमने के लिए बनाया जा रहा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *