BPSC PT will be held on 21st September in a single shift

21 सितंबर एक ही शिफ्ट में में होगी बीपीएससी की PT परीक्षा, इस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड

बिहार लोक सेवा आयोग प्रारंभिक परीक्षा 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा को लेकर नोटिस जारी कर दी है। बीपीएससी के नोटिस के मुताबिक प्रीलिम्स टेस्ट (पीटी) 21 सितंबर को आयोजित की जाएगी। वहीँ जानकारी के लिए बता दें कि परीक्षा एक ही शिफ्ट में आयोजित की जाएगी।

21 सितंबर एक ही शिफ्ट में में होगी बीपीएसी की PT

21 सितम्बर को परीक्षा का आयोजन दोपहर 12 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक एक ही शिफ्ट में किया जाएगा। ध्यान देने वाली बात यह है कि उम्मीदवार परीक्षा भवन में 11 बजे तक ही प्रवेश कर सकते हैं। परीक्षा का एडमिट कार्ड 14 सितंबर 2022 को जारी किया जाएगा।

67TH BPSC exam 2022
67वीं बीपीएससी परीक्षा 2022

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in. पर जाना होगा जहाँ से अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालने के बाद उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड  कर सकते हैं।

बैठक के बाद एक शिफ्ट में कराने के निर्णय

जैसा की ज्ञात होगा पहले यह 20 और 22 सितंबर, 2022 को दो शिफ्टों में होने वाली थी, लेकिन परीक्षार्थियों के भारी विरोध प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा विभाग की हाई लेवल बैठक बुलायी। बैठक में पीटी एग्जाम पहले की तरह एक दिन एक शिफ्ट में कराने का फैसला किया है।

छह लाख से अधिक अभ्यार्थी होंगे शामिल

67वीं प्रीलिम्स परीक्षा  इससे पहले 8 मई को आयोजित की गई थी लेकिन पेपर लीक होने के चलते बीपीएससी के द्वारा इसे रद्द घोषित कर दिया गया था। 802 पदों पर होने वाली इस परीक्षा के लिए  छह लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। 

bpsc pt exam scheduled to be held on 21st september
बीपीएससी पीटी परीक्षा 21 सितंबर को

67th बीपीएससी पीटी परीक्षा 2022 बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा ग्रामीण विकास अधिकारी, उप-मंडल अधिकारी, जिला सनापार्क अधिकारी और पीसीएस स्तर के अधिकारियों जैसे कई पदों पर राज्य स्तरीय भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा है। 

new upsc batch by perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *